जेल से बाहर आते ही पूर्व सांसद धनंजय सिंह का बड़ा ऐलान, कहा- ‘यहां से निकलते ही मैं…’

# ## UP

(www.arya-tv.com) पूर्व सांसद और बाहुबली धनंजय सिंह की इलाहाबाद हाईकोर्ट से जमानत मंजूर हो गई थी. हाईकोर्ट से बेल मिलने के बाद अब उन्हें बरेली जेल से रिहा कर दिया गया है. हालांकि उनकी सजा पर रोक से कोर्ट ने इनकार कर दिया था. इस वजह से वो लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ पाएंगे. लेकिन उन्होंने जेल से बाहर आते ही बड़ा ऐलान कर दिया है.

धनंजय सिंह ने बरेली जेल से बाहर आते ही मीडिया के साथ बात करते हुए कहा- ‘सहयोगी के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद. अभी मैं जमानत पर आया हूं. मुझे एक मामले में सजा हुई थी और मैंने उसके खिलाफ हाईकोर्ट में अपील की थी. मेरे ऊपर यह मुकदमा फर्जी कायम किया गया था. यह भ्रष्टाचार का और नमामी गंगे का मामला था.’

जौनपुर के पूर्व सांसद ने आगे कहा- ‘उस मामले में मुझे सजा दी गई थी. माननीय उच्च न्यायलय ने मुझे बेल दिया है. आप लोगों को बहुत-बहुत धन्यवाद. आप लोगों ने सकारात्मक पहलुओं को समाज के सामने रखने का काम किया है. अभी मेरी पत्नी बीएसपी से चुनाव लड़ रही हैं और यहां से निकलते ही मैं अपने क्षेत्र जाऊंगा.’

इस मामले में हुई थी सात साल की सजा
गौरतलब है कि पूर्व सांसद की जमानत पर बीते शनिवार को हाईकोर्ट के न्यायमूर्ति संजय कुमार सिंह की सिंगल बेंच ने यह फैसला सुनाया था. इससे पहले जौनपुर की एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट ने नमामि गंगे प्रोजेक्ट मैनेजर के अपहरण में पूर्व सांसद व एक अन्य को सात साल की सजा सुनाई थी.

निचली अदालत के फैसले  के खिलाफ दायर आपराधिक पुनरीक्षण अपील में सजा निरस्त करने की मांग की गई है. वहीं हाईकोर्ट का फैसला आने के पहले ही उन्हें शनिवार सुबह आठ बजे जौनपुर जिला कारागार से बरेली जेल शिफ्ट किया गया था. पुलिस के मुताबिक शासन के आदेश पर उन्हें शिफ्ट किया गया था.