जलभराव को कम करने के लिए डॉ.राजेश्वर सिंह की टीम दिनभर लगी रही : प्रदीप मिश्रा

Lucknow
  • डॉ.राजेश्वर सिंह की दर्जन भर से अधिक टीमों को क्षेत्र में एक्टिव देख जलभराव से परेशान जनता के बीच दौड़ी भरोसे की लहर
  • जलभराव से निपटने के लिए एक्शन मोड में डॉ. राजेश्वर सिंह, प्रभावित स्थानों पर पहुंच जनता को दिला रहे राहत
  • सरोजनीनगर : जलभराव की समस्या से निदान दिलाने ग्राउंड जीरो पर उतरी विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह की टीम
  • डॉ. राजेश्वर सिंह की टीम ने किया जलभराव प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण, विभागों से समन्वय स्थापित कर जनता को दिलाया समस्या से निदान

लखनऊ। बरसात में भले ही मौसम का मिजाज बदल जाए और गर्मी से थोड़ी रहत मिल जाये लेकिन जमीनी स्तर पर जलभराव लोगों की समस्याएं बढ़ा देता है, जहाँ एक तरफ पूरे भारत में मूसलाधार बारिश के कारण जनता परेशान है तो वहीं उत्तर प्रदेश और लखनऊ भी इससे प्रभावित दिखा, सरकार द्वारा भी कई राहत कार्य किये जा रहे हैं लेकिन लखनऊ के सरोजनीनगर में जलभराव की समस्या से जनता को निदान दिलाने के लिए विधायक राजेश्वर सिंह द्वारा अनोखी और अभिनव पहल देखने को मिली।

विधायक प्रतिनिधि प्रदीप मिश्रा ने बताया कि डॉ. राजेश्वर सिंह के मार्गदर्शन में उनके कार्यालय के सदस्यों ने ग्राउंड जीरो पर जाकर पूरे सरोजनीनगर में जलभराव से प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण किया। अलग-अलग हिस्सों में जाकर टीम स्थिति की गंभीरता से अवगत हुई तथा जनता से बातचीत कर उनकी समस्याएं जानीं। कई जगहों पर गहरे पानी में उतरकर टीम ने क्षेत्र का निरीक्षण किया और समस्या से तत्काल निदान दिलाया। विधायक के निर्देशानुसार टीम द्वारा जल निगम, नगर निगम व अन्य संबंधित विभागों के अधिकारियों से समन्वय स्थापित कर क्षेत्र में जलभराव व वर्षा के कारण उत्पन्न अन्य समस्याओं से तत्काल निदान दिलाया जाना सुनिश्चित किया गया।

विधायक की टीम ने क्षेत्र के आशियाना स्थित सेक्टर एच ओंकारेश्वर मंदिर के पास, एल्डिको सुरक्षा 1, शहीद पथ एल्डिको 2, शहीद पथ एल्डिको, पाठक पुरम कालोनी, पवन पुरी क्षेत्र, गोपाल नगर, डिफेंस कालोनी तेलीबाग, आशियाना सेक्टर एच, आशियाना स्थित विशाल मेगा मॉर्ट, नीलमाथा, अर्जुनगंज सरसवां तथा उदय पैराडाइज साईं दाता रोड समेत विभिन्न स्थानों पर जाकर निरीक्षण किया।

जलभराव से निदान के लिए गठित टीम द्वारा शहीद पथ एल्डिको स्थित सीवर पंप का निरीक्षण कर सुचारू संचालन का प्रयास किया। नगर निगम के अधिकारियों से वार्ता कर एमएस.20 मशीन से एल्डिको अंडर पास पर जाम हुए नाले की सफाई के लिए क्षेत्र के लोगों को आश्वस्त किया। सेक्टर एच में जलनिकासी के लिए लगे पंप की क्षमता में वृद्धि की गई। जिन स्थानों पर पंपिंग सेट्स की आवश्यकता थी, वहां पंपिंग सेट्स लगवाए गए। साथ ही अवरुद्ध नालों की सफाई के लिए नगर निगम की टीम से समन्वय स्थापित किया। इसके अलावा कानपुर रोड स्थित स्कूटर इंडिया चौराहा से सई नदी तक निर्माणाधीन नाले की कार्य प्रगति का निरिक्षण भी किया गया।

सोशल मीडिया पर भी लगातार विधायक की टीम जनता से जुड़ी रही व समस्याओं की सूचना मिलते टीम ने प्रभावित स्थान पर पहुंचकर समस्या का निस्तारण किया गया। विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह की दर्जन भर से अधिक टीमों को क्षेत्र में एक्टिव देख जनता में भी भरोसे की लहर दौड़ी, साथ ही उन्हें उनकी समस्याओं से निदान मिला जिसके लिए क्षेत्रीय जनता ने अपने विधायक के प्रति इस अभिनव पहल के लिए आभार व्यक्त किया।

क्षेत्र के प्रमुख किला मोहम्मदी ड्रेन की सफाई करवाई जा रही है। इसके अलावा क्षेत्र की नालियों की सफाई, जलभराव संभावित क्षेत्रों में पंपिंग सेट्स व जनरेटर लगवाए गए, कंट्रोल रूम स्थापित कराया गया। इतना ही नहीं विधायक द्वारा पत्र लिखकर मुख्यमंत्री को भी इससे अवगत कराया गया तथा विधानसभा में भी इस मुद्दे को विधायक ने प्रमुखता से उठाया।