इन संकेतो से जाने अपने क्रश के मन की बात

Health /Sanitation

सोशल मीडिया के इस युग में जहां फेसबुक, व्हॅाटसप के माध्यम से अपने मन की बात कहना काफी आसान हो गया है। आप अपनी मन की बात चंद मिनटों में मैसेजिंग के द्वारा कर तो सकते हैं, परंतु इन चैटस के माध्यम से व्यक्ति के मन की बात जानना काफी मुश्किल है। मैसेज पड़कर इंसान की भावनाओं को जानना काफी मुश्किल है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं, कैसे आप मैसेज के पीछे छीपी भावनाओं को पहचान पाएंगे।

‘निक नेम’
अगर आपसे बात करने वाले ना आपका नबंर ‘निक नेम’ से शेव किया हुआ है और वो चैट के दौरान बार-बार आपका निक नेम ही लें तो समझ जाएं, उनके दिल में भी आपके लिए प्यार की घंटी बज चुकी है।

इमोजी
व्यक्ति जब किसी से भी फॅार्मल बातजीत करता है, तो चैट के दौरान अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए ज्यादा इमोजी का इस्तेमाल नहीं करता है। अगर करता भी है तो, ना के बराबर। परंतु क्रश से चैट करते समय वह इमोजी का खूब इस्तेमाल करता है, खासकर दिल वाले इमोजी का।

हर समय बात करने के लिए आतुर रहेंगे
अगर आपका क्रश आपसे हर समय बात करने के लिए तैयार रहता है, तो समझ जाएं वो भी आपसे प्यार करने लगे हैं। ऐसे व्यक्ति आपकी पूरी दिनचर्या के बारे में आपसे पूछेंगे।

आपसे मिलने की कोशिश करते रहेंगे
ऐसे व्यक्ति चैट पर बार-बार आपसे मिलने के लिए बोलेंगे। वो आपसे मिलने के बहाने ढूढ़ते रहेंगे। इस तरह की चीजें आपके साथ भी हो रही हैं तो समझ जाइए, अब आपकी भी लव- लाइफ शुरु होने वाली है।

हर अपडेट पर नजर रखेंगे
अगर सामना वाला आपकी हर अपडेट पर नजर रख रहा तो समझ जाएं वो आपके प्रेम में है। ऐसे व्यक्ति आपकी डीपी बदलने से लेकर हर एक स्टेटस पर अपनी प्रतिक्रिया देंगे।

अपनी पर्सनल बातें साझा करेंगे
अगर आपका क्रश आपके साथ अपनी पर्सनल बातें साझा करने लगा है तो इसका मतलब है वो आपसे प्रेम करने लगा है। व्यक्ति उन्हीं को अपनी बातें बताता है, जिन्हें वो अपना समझता है।