आर्यकुल कॉलेज के छात्र व छात्राओं ने चलाया स्वस्थ अभियान, गांवों में जाकर लोगों को किया जागरूक

Health /Sanitation UP

(www.arya-tv.com) कोविड-19 महामारी के बाद डेंगू, मलेरिया और ​जीका वायरस लगातार अपने पैर तेजी से पसार रहा हैै। जिसको लेकर आज आर्यकुल कॉलेज ऑफ फार्मेसी एंड रिसर्च के छात्र व छात्राओं ने स्वस्थ अभियान चलाया। छात्र व छात्राओं ने आर्यकुल कॉलेज के आस पास के गांवों में जाकर लोगों को स्वस्थ और सफाई को लेकर जागरूक किया। जागरूकता के इस ​अभियान में कॉलेज के निदेशक डॉ. सशक्त सिंह भी शामिल हुए।

उन्होंने कहा कि हमारे कॉलेज की तरफ से हर वर्ष स्वस्थ ​अभियान चलाया जाता है और कॉलेज के फार्मेसी के छात्र व छात्राएं गांवों में जाकर लोगों को स्वस्थ को लेकर जागरूक करते हैं। साथ ही गावं में जाकर बीमार लोगों की जाचं भी की करते हैं।

आर्यकुल कॉलेज के फार्मीसी के छात्र व छात्राओं ने गांवों में जाकर लोगों को डेंगू, मलेरिया और ​जीका को लेकर जागरूक किया। साथ ही इन ​बीमारियों से कैसे बचा जाए इसको लेकर लोगों को बताया कि हमें अपने घर और घर के आस पास के स्थानों को साफ रखना चाहिए, किसी भी जगह अगर गंदा पानी भारा है तो उस जगह पर मिट्टी डाल देनी चाहिए, घर से निकले समय मास्क जरूर लगाना चाहिए।

कॉलेज के छात्र व छात्राओं ने की ब्‍लड प्रेशर जांच
स्वस्थ अभियान के दौरान छात्र व छात्राओं ने ​बीमार और बुजुर्ग लोगों के ब्‍लड प्रेशर, ​बुखार आदि की जांचें की। साथ ही बीमारी से जुडें दवाओं के बारे मेें भी बताया।