लोकसभा में गूंजा अभिनंदन का नाम, कांग्रेस ने उठाई ये मांग

National

पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक के बाद चर्चा में आए विंग कमांडर अभिनंदन का नाम एक बार फिर जोर शोर से उठ रहा है। वजह है लोकसभा में उनकी मूछों का जिक्र। दरअसल कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने सोमवार को लोकसभा में ऐसी मांग रखी जिसके बाद सभी ने तालियां बजाकर स्वागत किया।

कांग्रेस नेता ने कहा कि बालाकोट एयरस्ट्राइक के बाद पाकिस्तान में घुसकर उनके विमान को गिराने वाले अभिनंदन वर्धमान को पुरस्कार देना चाहिए। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि अभिनंदन की मूंछों को ‘राष्ट्रीय मूंछें’ घोषित कर देना चाहिए, ताकि नौजवान इससे प्रेरणा ले सकें।

अधीर रंजन ने कहा कि बालाकोट में वायुसेना ने जो एयरस्ट्राइक की कांग्रेस उसका समर्थन करती है।

क्या था पूरा मामला
आपको बता दें कि उरी हमले के बाद भारतीय सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक कर पाकिस्तान को भारी नुकसान पहुंचाने की बात कही थी। इसके बाद पाकिस्तान ने प्रतिक्रिया दी और भारतीय सीमा में अपनी वायुसेना के जहाज एंटर करवा दिए। जवाब में भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन ने उनके एक जहाज को मार गिराया था।

इस दौरान उनका जहाज पाकिस्तान की सीमा में जा गिरा और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था। इसके बाद मोदी सरकार की कूटनीति के चलते 2 दिन बाद ही पाकिस्तान को बिना शर्त अभिनंदन को वापस लौटाना पड़ा था।