टी20 वर्ल्ड कप 2021 में किस भारतीय खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में मौका जरूर मिलना चाहिए, किसने बताया नाम

Game

(www.arya-tv.com) टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए टीम इंडिया की घोषणा की जा चुकी है और इस इवेंट की शुरुआत यूएई और ओमान में 17 अक्टूबर से होगा। वहीं इसका फाइनल मैच 14 नवंबर को खेला जाएगा। टी20 वर्ल्ड कप के लिए जिस 15 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया गया है उसमें बतौर शुद्ध स्पिनर राहुल चाहर व वरुण चक्रवर्ती को शामिल किया गया है तो वहीं टीम में रवींद्र जडेजा व आर अश्विन को स्पिन आलराउंडर के तौर पर टीम में जगह दी गई है।

इतने सारे स्पिनर के टीम में रहते हुए इसमें कोई शक नहीं है कि टीम इंडिया को प्लेइंग इलेवन का चयन में दिक्कत जरूर आने वाली है। अब टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने कहा कि रवींद्र जडेजा टी20 वर्ल्ड कप की प्लेइंग इलेवन में शामिल होने के हकदार हैं और उन्हें जरूर शामिल किया जाना चाहिए।

आशीष नेहरा ने क्रिकबज से बात करते हुए कहा कि इस बार टी20 वर्ल्ड कप टीम में भारत के पास पांच स्पिनर हैं। भारतीय सेलेक्टर्स का मानना है कि यूएई और ओमान की पिचों पर स्पिनर्स को मदद मिलती है और इस वजह से वो टीम के लिए फायदेमंद साबित हो सकते हैं।

जहां तक जडेजा की बात है तो उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने के लिए राहुल चाहर, वरुण चक्रवर्ती व आर अश्विन से कड़ी टक्कर मिल सकती है, लेकिन नेहरा का ऐसा मानना है कि जडेजा की बल्लेबाजी को देखते हुए टीम मैनेजमेंट के लिए उन्हें नजरअंदाज करना मुश्किल होगा।

जडेजा आइपीएल में अच्छा खेल दिखा रहे हैं और आशीष नेहरा ने कहा कि वो जिस तरह से खेल रहे हैं ऐसे में कोच रवि शास्त्री, कप्तान विराट कोहली और मेंटर एमएस धौनी के लिए प्लेइंग इलेवन का चयन करते समय दिमाग में जरूर रहेगा। आशीष नेहरा ने कहा कि ये देखना दिलचस्प रहेगा कि भारतीय टीम में जडेजा को पहले स्पिनर के तौर पर शामिल किया जाता है या तीसरे स्पिनर के रूप में।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *