ज्यादा देर तक पेशाब रोकने का क्या होता है परिणाम, ऐसा ही एक मामला चीन में, बीयर पीकर सोता रहा शख्स 18 घंटे

International

(www.arya-tv.com) हद से ज्यादा शराब पीना मौत को दावात देने के बराबर है यहीं हुआ चीन में एक व्यक्ति के साथ 10 कैन बीयर पीकर नशे में धुत्त रहा 18 घंटे, पेशाब न जाने से मूत्राशय फट गया। ज्यादा देर तक पेशाब रोकने का यदी परिणाम होता है ज्यादा देर तक पेशाब रोकने का परिणाम गंभीर हो सकता है. चीन में एक शख्स के साथ इसी तरह का मामला सामने आया. बीयर की 10 बोतल पीने के बाद उसने 18 घंटे तक पेशाब रोखे रखा. नींद से जगने पर उसे पेट के आसपास भयंकर दर्द उठा. जिसके बाद अस्तपताल में उसके मूत्राशय के फटने की पुष्टि हुई।

कमलेश तिवारी हत्याकांड: लखनऊ के जिलाधिकारी ने की बड़ी कार्रवाई हत्या के आरोपियों पर एनएसए

10 बोतल बीयर पीने के बाद चीन में हू नामी शख्स 18 घंटे तक बाथरूम नहीं गया. बताया जाता है कि हू नामी शख्स काफी मात्रा में बीयर सो गया था. नींद से जगने पर उसे पेट के हिस्से में भयंकर दर्द महसूस हुआ. इलाज के लिए उसे झेजियांग प्रांत के एक अस्पताल में ले जाया गया जहां उसका स्कैन किया गया. स्कैन में उसके मूत्राशय के फटने की पुष्टि हुई. डॉक्टर के मुताबिक उसके दर्द का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि उसे फ्लैट नहीं लिटाया जा सकता था और उसका मूत्राशय तीन हिस्सों में फट चुका था। गनीमत ये रही कि उस वक्त तीन सर्जन अस्पताल में मौजूद थे।

मूत्राशय को अंदर से जबरदस्त दबाव के कारण नुकसान पहुंचा था. इसलिए डॉक्टरों ने हालत को देखते हुए इमरजेंसी ऑपरेशन की जरूरत बताई. आखिरकार सर्जन की मेहनत रंग लाई और मूत्राशय का सफल ऑपरेशन हुआ। रिपोर्ट के मुताबिक, हू की हालत अब स्थिर है और घर पर उसकी सेहत में सुधार हो रहा है. डॉक्टरों का कहना है कि ज्यादा देर तक पेशाब रोकने का नतीजा खतरनाक साबित हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *