टीवीएस एक्सएल 100 उपभोक्ताओं को दे रहा है सुरक्षित परिवहन का अनुभव

Business
  • टीवीएस एक्सएल 100 उपभोक्ताओं को दे रहा है सुरक्षित परिवहन का अनुभव

(www.arya-tv.com)भारत और पूरी दुनिया बहादुरी के साथ कोविड-19 का मुकाबला करने के लिए तैयार हो रही है, ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि आने वाले समय में उपभोक्ताओं की जीवनशैली, व्यवहार और खरीददारी करने का तरीका पूरी तरह से बदल जाएगा। महामारी और लाॅकडाउन्स के बीच लोगों के परिवहन का तरीका भी बदल गया है और वे सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ‘नए सामान्य जीवन’ की ओर बढ़ रहे हैं। वर्क फ्राॅम होम, डिजिटल स्कूलिंग के मद्देनज़र घरों में ज़रूरी बदलाव किए जा रहे हैं, इन सभी बदलावों के बीच भारतीय परिवार परिवहन के किफ़ायती समाधान की उम्मीद कर रहे हैं जो उनकी विशेष ज़रूरतों को पूरा कर सकें। लाॅकडाउन के बाद दोपहिया सेगमेन्ट, निजी परिवहन के किफ़ायती विकल्पों के साथ, ऑटोमोबाइल सेक्टर में सुधार लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

महामारी के चलते एहतियात बरतना ज़रूरी हो गया है, ऐसे में रोज़मर्रा के आवागमन और बिज़नेस के लिए अकेले यात्रा करने और सैनिटाइज़्ड परिवहन की आवश्यकता बढ़ेगी। इसी पहलू के मद्देनज़र आने वाले समय में मल्टी-युटिलिटी वाहनों की मांग बढ़ेगी, जो परिवहन और व्यवसाय दोनों के लिए काम आ सकें। सुविधाजनक परिवहन: लाॅकडाउन के दौरान परिवारों के कई सदस्य अपने-अपने गांवों और नगरों में लौट गए, अब वे एक साथ रह रहे हैं। एक ही परिवार में सदस्यों की संख्या बढ़ने के कारण उन्हें दूसरे दोपहिया वाहन की ज़रूरत महसूस हो रही है। कुछ मामलों में बच्चे अपने शहर लौटे हैं और वे देख रहे हैं कि उनके माता-पिता को रोज़मर्रा के आवागमन में मुश्किलों का सामना करना पड़ता है, इसलिए वे अपने माता-पिता के लिए किफ़ायती और आरामदायक वाहन खरीदना चाहते हैं।

यहां तक कि छात्र, जिनका बजट सीमित होता है, वे भी अब अपने संस्थान, कोचिंग क्लासेज़ या अन्य स्थानों पर जाने के लिए सुलभ दोपहिया वाहन का इस्तेमाल करना चाहते हैं। प्रगति में साझेदारः सोशल डिस्टेंसिंग के इस दौर में उद्यमी अपने कारोबार के लिए ‘पैसा वसूल’ दोपहिया वाहन चाहते हैं। किसान, छोटे कारोबारी तथा छोटे उद्योगों के कर्मचारी दोपहिया वाहनों की आवश्यकता महसूस कर रहे हैं। लाॅकडाउन के दौरान छोटेे शहरों में होम डिलीवरी सिस्टम को बढ़ावा मिला है। आने वाले समय में इसका चलन बढ़ेगा क्योंकि डोर-टू-डोर सर्विस और होम डिलीवरी के द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग को बढ़ावा दिया जा सकता है।

वर्तमान में यह अवधारणा भोजन, राशन और घरेलू सामन की डिलीवरी के लिए लोकप्रिय हो रही है। समय के साथ विभिन्न उद्योगों जैसे होम अप्लायन्स, ऑटोमोबाइल एवं इलेक्ट्राॅनिक गैजेट्स के टेकनिशियनों के लिए भी डोर-टू-डोर सर्विस का चलन बढ़ेगा, क्योंकि उपभोक्ता अब भीड़भाड़ भरे स्टोर या डीलरशिप पर नहीं जाना चाहते। होम डिलीवरी के इस बढ़ते चलन के कारण किफ़ायती दोपहिया वाहनों की मांग बढ़ेगी। मूल्य प्रस्ताव: तकरीबन 40 सालों से टीवीएस एक्सएल मोपड, उपभोक्ताओं की ज़रूरतों पर खरी उतरती रही है और उन्हें बेजोड़ अनुभव प्रदान करती रही है। अपनी बेहतरीन गतिशीलता और आरामदायक सीट के साथ यह मल्टी-परपज़ वाहन परिवार के लिए अनुकूल है और आसान राईड का अनुभव प्रदान करता है।