18वें जी20 शिखर सम्मेलन के कारण NEET सुपर स्पेशलिटी 2023 परीक्षा स्थगित, दिल्ली में स्कूल भी रहेंगे बंद

Education

(www.arya-tv.com) अगर आप ने भी नीट सुपर स्पेशलिटी 2023 परीक्षा के लिए आवेदन किया था, तो आपके लिए जरूरी खबर है। क्योंकि नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज (NBEMS) ने सुपर स्पेशलिटी की परीक्षा को स्थगित कर दिया है। जारी नोटिफिकेशन में कहा गया है कि “दिल्ली में 9 और 10 सितंबर को होने वाले 18वें G20 शिखर सम्मेलन के चलते कई तरह की यात्रा प्रतिबंधों से 8 सितंबर से 10 सितंबर तक गुजरना पड़ेगा। ऐसे में देश भर में 9 और 10 सितंबर को आयोजित होने वाली सुपर स्पेशलिटी की परीक्षा को स्थगित कर दिया है, ”।

आयोग की तरफ से जारी नोटिस में कहा गया है कि सुपर स्पेशलिटी परीक्षाओं का नया शेड्यूल ऑफिशियल वेबसाइट पर जल्द जारी किया जाएगा। ऐसे में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को सलाह है कि वे ऑफिशियल वेबसाइट पर नजर बनाएं रखें, ताकि कोई महत्वपूर्ण सूचना न छूटने पाए। एग्जाम डिटेल्स सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर दी जाएगी।

8 से 10 सितंबर तक बंद रहेंगे स्कूल

8 से 10 सितंबर यानि कि 3 दिन दिल्ली में सभी तरह के प्राइवेट और सरकारी स्कूलों को भी बंद करने का निर्देश दिया गया है। वहीं, प्राइवेट और सरकारी कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम करने का भी निर्देश दिया गया है। स्कूलों को बंद रखने के संबंध में विश्वविद्यालयों को भी निर्देश दे दिया गया है। वहीं, स्कूलों की तरफ से पैरेंट्स और स्टूडेंट्स को भी सूचित कर दिया गया है।