कुवैत अग्निकांड पर मायावती ने केंद्र सरकार से कर दी बड़ी मांग, 41 भारतीयों की हो चुकी है मौत

# ## Lucknow

(www.arya-tv.com)  कुवैत में हुए भीषण अग्निकांड में 49 लोगों की आग से झुलसकर मौत हो गई है. वहीं, इस हादसे में मरने वाले लोगों में 41 भारतीय हैं. इस घटना के बाद से लगातार सभी राजनेता शोक संवेदना व्यक्त कर रहे है. वहीं बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी इस घटना पर दुख जताया है. उन्होंने अपने सोशल मीडिया साइट एक्स पर ट्वीट कर लिखा कि कुवैत अग्निकांड हादसे में 41 भारतीयों की हुई मौत अत्यंत दु:खद. मरने वालों के परिवार के प्रति गहरी संवेदना तथा घायलों के जल्दी ठीक होने की भी कामना. केंद्र सरकार, उनके परिवार वालों की पूरी मदद करें.

कुवैत में अग्निकांड में मरने वाले लोगों में कई भारतीय नागरिक है. इसलिए कई नेता ट्वीट कर इस घटना पर शोक जता रहे है. बताया जा रहा है कि इमारत में करीब 160 लोग रहते थे, जो एक ही कंपनी के कर्मचारी हैं. बताया जा रहा है कि वहां रहने वाले कई कर्मचारी भारतीय थे. वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी कुवैत में आग लगने की घटना में लोगों की मौत पर दुख जताया था पीएम मोदी ने यह भी कहा था कि वहां स्थित भारतीय दूतावास स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहा है और प्रभावितों की सहायता के लिए वहां के अधिकारियों के साथ काम कर रहा है.

कंपनी मालिक को किया गया गिरफ्तार
कुवैत टाइम्स की खबर के अनुसार, कुवैत के गृह मंत्री शेख फहद अल-यूसुफ अल-सबाह ने पुलिस को मंगाफ इमारत के मालिक, इमारत के चौकीदार और मजदूरों के लिए जिम्मेदार कंपनी के मालिक को घटनास्थल पर आपराधिक साक्ष्य कर्मियों की जांच पूरी होने तक गिरफ्तार करने का आदेश दिया है.घटनास्थल का दौरा करने के बाद मंत्री ने एक बयान में कहा, आज जो कुछ हुआ वह कंपनी और भवन मालिकों के लालच का परिणाम है.