भारतीय दूतावास की शरण में पहुंचा गुलाम हैदर, पाकिस्‍तानी सीमा को लौटाने की लगाई गुहार, मानेगी मोदी सरकार?

National

(www.arya-tv.com) अपने प्रेमी सचिन के लिए पाकिस्‍तान से भारत आई सीमा हैदर का पति अब उसकी वापसी की कोशिशों में लग गया है। गुलाम सीमा के साथ ही अपने बच्‍चों के लिए पाकिस्‍तान में लड़ाई लड़ रहा है। गुलाम ने अपने वकील रौशन अजीज के साथ पिछले दिनों भारतीय उच्‍चायोग के अधिकारियों से मुलाकात की।

साथ ही उसने सभी जरूरी कागज भी उच्‍चायोग को सौंप दिए हैं। गुलाम ने भारत और पाकिस्‍तान के अधिकार‍ियों से गुहार लगाई है कि उसके बच्‍चों को देश वापस भेजा जाए। इससे पहले गुलाम ने इस्‍लामाबाद स्थित सुप्रीम कोर्ट में भी सीमा को वापस भेजने की गुहार लगाई थी।

भारतीय उच्‍चायोग के चक्‍कर काटता गुलाम

पाकिस्‍तान से भारत आई सीमा हैदर का पाकिस्‍तानी पति गुलाम इन दिनों खासा परेशान है। गुलाम इन दिनों इस्‍लामाबाद स्थित भारतीय उच्‍चायोग के चक्‍कर लगा रहा है और अधिकारियों से मुलाकात कर रहा है।

गुलाम हैदर के वकील ने बताया है कि उनकी मुलाकात भारतीय उच्‍चायोग के अधिकारियों से मीटिंग हुई है। पाकिस्‍तान के विदेश सचिव से भी मुलाकात हुई है। सभी ने गुलाम को भरोसा दिलाया है कि जल्‍द से जल्‍द सीमा से संपर्क किया जाएगा।गुलाम हैदर के वकील ने बताया है कि सभी जरूरी कागजात भारतीय उच्‍चायोग को दे दिए गए हैं।

गुलाम हैदर के बच्‍चों के लिए भी जल्‍द से जल्‍द कार्रवाई की जाएगी। पाकिस्‍तान का विदेश मंत्रालय इस बाबत अपने भारतीय समकक्षों से संपर्क साधेगा। पाकिस्‍तान में भारतीय विदेश मंत्रालय की बिल्डिंग में ही भारतीय उच्‍चायोग स्थित है।

जल्‍द सुलझेगा मामला

वकील ने बताया है कि गुलाम हैदर का केस जल्‍द से जल्‍द आगे बढ़ेगा। भारतीय उच्‍चायोग और पाकिस्‍तान के विदेश सचिव ने इस मामले को तवज्‍जो देने का वादा किया है।

वकील की मानें तो यह इंसानियत से जुड़ा मामला है और गुलाम हैदर को इंसाफ जरूर मिलेगा। गुलाम हैदर के वकील की मानें तो पहला कदम सितंबर में उठाएगा और अब फिलहाल यह आखिरी कदम है। सभी कानूनी कागजात भारत और पाकिस्‍तान को सौंप दे दिए गए हैं।

गुलाम हैदर ने सभी कागजों पर साइन कर दिए हैं और इसमें कोई अच्‍छी खबर सुनने को मिलेगी। गुलाम हैदर के वकील रोशन अजीम बिना पैसे के केस लड़ रहे हैं। वकील ने सभी सबूतों को अधिकारियों को दे दिया है।

सीमा ने किया साफ इनकार

वहीं, सीमा ने पाकिस्‍तान लौटने से साफ इनकार कर दिया है। सीमा ने अपने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्‍ट कर कहा था कि भारत में उनके बच्‍चों का उज्‍जवल भविष्‍य है।

बच्‍चों को सचिन ही बेहतर भविष्‍य दे सकते हैं। सीमा को वीडियो में कहते हुए सुना जा सकता है कि बच्‍चे उनकी जिंदगी हैं और वह बच्‍चों की, ऐसे में उन्‍हें हरगिज अलग नहीं किया जा सकता है।

सीमा का कहना था कि अगर वह बच्‍चों को दो मिनट भी न देखें तो परेशान हो जाती हैं। सीमा का कहना था कि वह सचिन के साथ खुश हैं और लौटकर नहीं जाना चाहती हैं।