फीफा वर्ल्ड कप क्वालिफायर: अमेरिका चैंपियन अर्जेंटीना ने चिली को 2-1 से दी मात

Game

(www.arya-tv.com) फीफा वर्ल्ड कप क्वालिफायर में गुरुवार को कोपा अमेरिका चैंपियन अर्जेंटीना ने चिली को 2-1 से हरा दिया। अर्जेंटीना की टीम इस मैच में स्टार स्ट्राइकर लियोनल मेसी के बिना ही उतरी थी। हालांकि, एंजल डी मारिया ने उनकी कमी महसूस नहीं होने दी और अपने शानदार प्लेमेकिंग से टीम को जीत में मदद की।

अर्जेंटीना पहले ही विश्व कप के लिए क्वालिफाई कर चुका है। इसी वजह से टीम मैनेजमेंट ने मेसी को आराम देने का फैसला लिया था। मेसी हाल ही में कोरोना संक्रमण का भी शिकार हुए थे। चिली के खिलाफ मैच में अर्जेंटीना ने शानदार शुरुआत की। डी मारिया ने नौवें मिनट में गोल दाग टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी।

इसके 10 मिनट बाद चिली के स्ट्राइकर बेन ब्रेरटन ने गोल कर स्कोर को 1-1 से बराबर कर दिया। मैच के दौरान चिली के गोलकीपर क्लाउडियो ब्रावो चोटिल हो गए थे। इसी का फायदा उठाते हुए 34वें मिनट में अर्जेंटीना के लौटारो मार्टिेनज ने गोल दागा और अपनी टीम को 2-1 की बढ़त दिला दी।

दरअसल, चिली की टीम क्लाउडियो को सब्सटिट्यूट करने की तैयारी कर रही थी। इसी बीच अर्जेंटीना के रॉड्रिगो डी पॉल ने 30 मीटर से शानदार शॉट लगाया। गोल पोस्ट के पास मौजूद लौटारो ने गेंद को रिसीव कर गोल में पहुंचा दिया। इसके बाद अंतिम सिटी बजने तक यही स्कोर रहा और अर्जेंटीना की टीम ने जीत हासिल की।

जीत हासिल करने के बाद एंजल डी मारिया ने कहा कि हमें पता था यह मुकाबला मुश्किल होने वाला है। महत्वपूर्ण बात यह रही कि हमने जीत हासिल की। उन्होंने कहा- मेसी के आने के बाद सबकुछ ठीक हो जाएगा। हम अपने देश को लोगों निराश नहीं करेंगे और ऐसे ही मैच जीतते रहेंगे।

इस मैच में अर्जेंटीना के कोच लियोनल स्कालोनी भी मैदान पर नहीं पहुंचे थे। वह कोरोना संक्रमित हैं और अपने घर पर आइसोलेट हैं। अर्जेंटीना की टीम पिछले 28 मैचों से अजेय है। इसी साल नवंबर-दिसंबर में कतर में फीफा विश्व कप होना है। ब्राजील और अर्जेंटीना की टीम पहले ही इसके लिए क्वालिफाई कर चुकी है। क्वालिफायर में ब्राजील के 14 मैचों में 36 अंक और अर्जेंटीना के इतने ही मैचों में 32 अंक हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *