नोएडा-गाजियाबाद में 2 दिन बंद रहेंगे शराब के ठेके, जानिए तारीखें और बंदी का कारण

# ## National

(www.arya-tv.com) उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद और नोएडा में इस सप्ताह 2 दिन शराब की दुकानें बंद रहेंगी। इसे लेकर प्रशासन की ओर से घोषणा की जा चुकी है। इन दो दिनों के दौरान न तो शराब खरीदी जा सकेगी और न ही बिक्री हो सकेगी। गौतमबुद्ध नगर के प्रशासन ने कहा है कि अगर आदेश का उल्लंघन किया गया तो संबंधित लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

जानिए कब रहेगा ड्राय डे, वजह क्या है

दरअसल, नोएडा और गाजियाबाद में 26 अप्रैल को मतदान होना है। इसी को देखते हुए ड्राय डे का ऐलान किया गया है। इसके मुताबिक 24 अप्रैल की शाम 6 बजे से शराब और बीयर की दुकानों पर ताले लग जाएंगे जो 26 अप्रैल की शाम को 6 बजे खुलेंगे। इस दौरान हर तरह के मादक पदार्थों की बिक्री पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगी। बता दें कि चुनाव से पहले ड्राय डे घोषित करने का नियम भी है।

19 को हुआ था पहले चरण का मतदान

बता दें कि इस साल लोकसभा चुनाव 7 चरणों में हो रहा है। पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को हुआ था और दूसरे चरण का मतदान आने वाली 26 अप्रैल को होगा। पहले तरण में जहां 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 102 सीटों पर वोटिंग हुई थी। वहीं, दूसरे चरण में 12 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 88 सीटों पर मतदान किया जाएगा। इनमें उत्तर प्रदेश की 8 लोकसभा सीटें शामिल हैं।