डॉ. राजेश्वर सिंह ने सरोजनीनगर को दी 42 ओपन एयर जिम की सौगात, 100 का लक्ष्य किया निर्धारित

Lucknow
  • सरोजनीनगर में बढ़ता विकास रथ, विधायक डॉ राजेश्वर सिंह नें 14 करोड़ की लागत के 23 विकास कार्यों का किया लोकार्पण
  • सरोजनीनगर परिवार का प्रत्येक नागरिक रहे स्वस्थ्य, सभी को उपलब्ध हों सहज स्वास्थ्य सहायक संसाधन, यही है मेरा प्रयास : डॉ. राजेश्वर सिंह
  • सरोजनीनगर में अनेकों योजनाओं को धरातल पर लाने के साथ-साथ हर वर्ग के चेहरे पर खुशहाली लाने में जुटे हैं विधायक डॉ राजेश्वर सिंह

लखनऊ : सरोजनीनगर को देश की सर्वोत्तम विधानसभा के रूप में स्थापित करने के लिए संकल्पित विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह के द्वारा निरंतर प्रयास किए जा रहा है। डॉ राजेश्वर सिंह आधारभूत संरचनाओं से लेकर शिक्षा और स्वास्थ्य जैसी क्षेत्र की बुनियादी जरूरतों को भी पूरा कर रहे हैं। इसी क्रम में डॉ राजेश्वर सिंह ने सरोजनीनगर के प्रत्येक नागरिक को स्वस्थ्य और सहज स्वास्थ्य सहायक संसाधन उपलब्ध कराने के लिए 42 ओपन एयर जिम क्षेत्र की जनता को समर्पित किया और बताया कि हमारा लक्ष्य सरोजनीनगर में 100 ओपन एयर जिम स्थापित कराने का है, इसके साथ ही डॉ सिंह ने 14 करोड़ रूपये की लागत के 23 अन्य विकास कार्यों का लोकार्पण किया।

कार्यक्रम का आयोजन शुक्रवार को सरोजनीनगर क्षेत्र के आशियाना स्थित ज्योतिबा फुले जोनल पार्क में किया गया, सरोजनीनगर विधानसभा के लोग स्वस्थ एवं खुशहाल रहें इसके लिए डॉ राजेश्वर सिंह ने अब तक क्षेत्र में 42 ओपन एयर जिम स्थापित करवाए हैं, जिसमें डॉ राजेश्वर सिंह के प्रयासों से 30 कॉर्पोरेट जगत के सीएसआर फण्ड एवं 12 निगम के माध्यम से स्थापित किए गये हैं। जनसरोकार से जुड़े विकास कार्यों में लखनऊ विकास प्राधिकरण तथा अन्य सहयोगी संस्थाओं के सहयोग के लिए कार्यक्रम में विधायक डॉ सिंह ने उनका आभार भी व्यक्त किया। डॉ राजेश्वर सिंह ने इस मौके पर बड़ी संख्या में उपस्थित जनता को सरोजनीनगर क्षेत्र में 100 ओपन एयर जिम खुलवाने का भी आश्वासन दिया।

इस मौके पर डॉ. राजेश्वर सिंह ने आज के समय में लोगों की व्यस्ततम दिनचर्या और उनसे हो रहे दुष्प्रभावों पर प्रकाश डालते हुए बताया कि दुर्भाग्यवश आज भारत का प्रत्येक 5वां नागरिक ओबेसिटी से पीड़ित है, एक अनुमान के अनुसार वर्ष 2030 तक ओबेसिटी से पीड़ित विश्व का हर 10वां बच्चा भारतीय होगा, देश में डायबिटिज के बढ़ते मरीजों की सख्या पर चिंता व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि भारत में 10.1 करोड़ लोग डायबिटिज से पीड़ित हैं और 13.6 करोड़ लोग प्रीडायबिटिक स्टेज में हैं, भारत को विश्व की डायबिटिज कैपिटल कहा जाने लगा है जो बेहद चिंता का विषय है। डॉ सिंह ने आगे कहा कि सरोजनीनगर परिवार का प्रत्येक नागरिक स्वस्थ्य रहे, सभी को सहज स्वास्थ्य सहायक संसाधन उपलब्ध हों इसके लिए क्षेत्र में अब तक एलडीए और सीएसआर के सहयोग से 42 ओपन एयर जिम स्थापित किए जा चुके हैं, मेरा लक्ष्य सरोजनीनगर में 100 ओपन एयर जिम स्थापित करना है। सरोजनीनगर का प्रत्येक युवा स्वस्थ्य रहे, स्पोर्ट्स में एक्टिव रहें, इसके लिए सरोजनीनगर स्पोर्ट्स लीग अनवरत संचालित है।

डॉ. राजेश्वर सिंह ने सरोजनीनगर विधानसभा क्षेत्र में एयरोसिटी की स्थापना के प्रस्ताव तथा एनसीआर की तर्ज पर लखनऊ में राज्य राजधानी क्षेत्र (स्टेट कैपिटल रीजन) के विकास के प्रस्ताव पर मिली स्वीकृति के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आभार व्यक्त किया। राजेश्वर सिंह ने बताया कि स्टेट कैपिटल रीजन कमेटी गठित होने से पूरे इलाके का सुनियोजित तरीके से विकास होगा। राजेस्वर सिंह ने भरोसा दिया कि सरोजनीनगर हिंदुस्तान का नंबर वन विधानसभा बनेगा। इस मौके पर वरिष्ठ भाजपा नेता गोविद पांडे, वरिष्ठ भाजपा नेता राजकुमार सिंह, पूर्व सांसद रीना चौधरी और तमाम भाजपा कार्यकर्ता समेत बड़ी संख्या में क्षेत्रीय जनता उपस्थित रही। कार्यक्रम के उपरान्त डॉ सिंह ने ज्योतिबा फुले जोनल पार्क में फूड कोर्ट, ओपन एयर जिम, किड्स जोन एवं निर्माणाधीन योगा शेड का अवलोकन किया, कार्यक्रम के दौरान तारा शक्ति निःशुल्क रसोई में निर्मित भोजन वितरित किया गया।