टूर्नामेंट में बने रहने के लिए वेस्ट इंडीज, बंगलादेश के सामने करो या मरो की स्थिति

# ## Game

(www.arya-tv.com) गत आईसीसी टी-20 विश्व कप विजेता वेस्ट इंडीज और पिछले कुछ समय में एशिया की मजबूत टीम बन कर उभरी बंगलादेश के सामने यहां जारी टी-20 विश्व कप 2021 में जीवित रहने के लिए कल के मैच में करो या मरो की स्थिति होगी।

दोनों टीमों का टूनामेंट के सुपर 12 चरण में अब तक काफी खराब प्रदर्शन रहा है। दोनों ने अपने शुरुआती दोनों मैच हारे हैं। वेस्ट इंडीज को जहां इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका, वहीं बंगलादेश को श्रीलंका और इंग्लैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। शारजाह क्रिकेट स्टेडियम पर दोपहर साढ़े तीन बजे खेला जाने वाला ग्रुप एक का यह मैच इसलिए भी दोनों टीमों के लिए इतना महत्वपूर्ण होगा। इसमें बहुत कुछ दांव पर होगा।

इससे पहले दोनों टीमें टी-20 विश्व कप में दो बार भिड़ी हैं और दोनों ने जीत साझा की है। 2007 में टी-20 विश्व कप के पहले संस्करण में जहां बंगलादेश ने वेस्ट इंडीज को छह विकेट से हराया था तो वहीं 2014 संस्करण में वेस्ट इंडीज ने 73 रनों से जीत दर्ज की थी। ओवरऑल दोनों टीमों के बीच 12 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले गए हैं और इसमें भी दोनों का दबदबा समान रहा है। वेस्ट इंडीज ने छह और बंगलादेश ने पांच मैच जीते हैं, जबकि एक मुकाबला बेनतीजा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *