देवरिया में दो युवतियों पर फेका एसिड, मुठभेड़ के बाद दो आरोपी हुए गिरफ्तार, एक फरार

# ## UP

(www.arya-tv.com) यूपी के देवरिया में गुरुवार की सुबह 11 बजे गांव से साइकिल से अस्पताल जा रही दो युवतियों पर बाइक सवार दो बदमाशों ने एसिड अटैक कर दिया. युवतियों के शोर मचाने पर ग्रामीणों ने बदमाशों को पकड़ने का प्रयास किया, लेकिन वे सफल नहीं हुए. गम्भीर रूप से घायल दोनों युवतियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां से उन्हें बीआरडी मेडिकल कालेज भेज दिया गया. इधर घटना के 10 घण्टे के भीतर ही रात 9:30 बजे पुलिस ने दोनों बदमाशों को एनकाउंटर में अरेस्ट कर लिया. दोनों को पैर में गोली लगी है. उनके पास से पुलिस ने तमंचा-कारतूस भी बरामद किया है.

देवरिया जिले के गौरीबाजार थाना क्षेत्र के देवगांव के पास सुबह 11 बजे साइकिल से अस्पताल जा रही दो युवतियों के ऊपर बाइक सवार बदमाशों ने तेजाब फेंक दिया था, जिससे दोनों झुलस गई. गौरीबाजार थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली युवती गौरीबाजार उपनगर स्थित एक प्राइवेट अस्पताल में कार्य करती है. वह गांव की अपनी सहेली के साथ साइकिल से अस्पताल काम पर जा रही थी. अभी वह गांव के समीप गौरी बाजार-हाटा मार्ग पर मोड़ के समीप पहुंची थी कि बाइक सवार युवक आए और बोतल में रखा तेजाब निकालकर दोनों के ऊपर तेजाब फेंक दिया, जिससे दोनों झुलस गईं.

मुठभेड़ के बाद दो गिरफ्तार एक फरार
देवरिया जिले के एसपी संकल्प शर्मा ने बताया कि देवरिया के गौरी बाजार स्थित देवगांव के निकट गुरुवार की सुबह 11 बजे काम पर अस्पताल जा रही दो युवतियों पर एसिड अटैक करने वाले आरोपियों और पुलिस के बीच गुरुवार की रात करीब 9:30 बजे कालाबान गांव के निकट गुरुच घाट के पास हुए मुठभेड़ हो गई.  एनकाउंटर में दो बदमाशों को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है. दोनों के पैर में गोली लगी है. जबकि तीसरा बदमाश पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया. दोनों का प्राथमिक उपचार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गौरी बाजार में किया गया.

आरोपियों के पास से तमंचा कारतूस बरामद
घायल बदमाशों की पहचान देवगांव के रहने वाले 50 वर्षीय दारा सिंह और देवकुआ के 25 वर्षीय शेखर के रूप में हुई है. तीसरा बदमाश पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया. मुठभेड़ की सूचना मिलते ही मौके पर देवरिया के एसपी संकल्प शर्मा और सीओ अंशुमन श्रीवास्तव फोर्स के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए. घायल बदमाशों के पास से एक तमंचा और दो कारतूस बरामद किया गया है. हालत गंभीर होने पर दोनों आरोपियों को महर्षि देवरहा बाबा मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चारों तरफ पुलिस मुस्तैद है.