अरविंद केजरीवाल के बाद AAP टारगेट…दिल्ली शराब घोटाले में ED अब उठाएगी ये बड़ा कदम

# ## National

दिल्ली शराब घोटाले की जांच कर रही एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने चार्जशीट तैयार कर ली है। सूत्रों के मुताबिक, एजेंसी द्वारा कोर्ट में चार्जशीट कभी भी दाखिल की जा सकती है। वहीं इस चार्जशीट में अरविंद केजरीवाल, के कविता समेत आम आदमी पार्टी को भी आरोपी बनाया जा सकता है। चार्जशीट लगभग फाइनल हो चुकी है और इसमें मामले में आरोपी बनाए गए सभी लोगों के नाम शामिल होने की संभावना है।

गत 15 अप्रैल को गिरफ्तार किए गए चनप्रीत सिंह का नाम भी चार्जशीट में हो सकता है। चनप्रीत पर गोवा विधानसभा चुनाव के दौरान आम आदमी पार्टी के फंड को मैनेज करने का आरोप है। अरविंद केजरीवाल को घोटाले का मास्टरमाइंड बताया गया है। अन्य आरोपी घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में आरोपी बनाए गए हैं। बता दें कि दिल्ली शराब घोटाले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत अब तक गिरफ्तार सभी आरोपी तिहाड़ जेल में कैद हैं।

ASG राजू ने दिए थे AAP को आरोपी बनाने के संकेत

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ASG राजू ने सुप्रीम कोर्ट में मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर सुनवाई के दौरान पीठ के समक्ष कहा था कि जांच एजेंसी मामले में आम आदमी पार्टी को भी आरोपी बनाने पर विचार कर रही है। उन्होंने जस्टिस संजीव खन्ना और SV भट्टी की पीठ के समक्ष कहा था कि ED धन शोधन निवारण अधिनियम की धारा 70 के तहत केस में आम आदमी पार्टी को आरोपी बनाएगी। हमारे पास AAP के खिलाफ सबूत हैं।

वहीं ED के इस कदम पर सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील और पूर्व कानून मंत्री ने कहा कि एक राजनीतिक दल के खिलाफ इस तरह की धारा लगाना अनुचित कदम होगा। इससे कुछ हासिल नहीं होने वाला। इससे दुर्भावना की बू आ रही है। बदनाम करने की कोशिश हो रही है। ED का यह कदम अधिनियम और उसकी धारा 70 का दुरुपयोग है। आम आदमी पार्टी कोई कंपनी नहीं, बल्कि लोगों से मिलकर बनी रजिस्टर्ड पार्टी और व्यक्तियों का संघ है।