अब बरवी तूफान आया:चक्रवाती तूफान तमिलनाडु से 40 किलोमीटर दूर, 5 जिलों में अलर्ट

National

(www.arya-tv.com)बंगाल की खाड़ी से उठे बरवी तूफान ने भारत के दक्षिणी तटों पर दस्तक दे दी है। चक्रवाती तूफान अभी तमिलनाडु के रामनाथपुरम से 40 किलोमीटर दूर है। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 6 घंटों में टूथुकुडी, तिरुनेलवेली, कन्याकुमारी, कुड्डलोर और पुड्डुचेरी समेत आसपास के इलाकों में भारी बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग ने बताया कि बरवी अगले 6 घंटों में रामनाथपुरम और टूथुकुडी को पार करेगा। इस दौरान 70 किमी/घंटे की रफ्तार से हवाए चल सकती हैं। इसके बाद इसके कमजोर पड़ने की संभावना है। हालांकि, इस दौरान केरल के 10 जिलों के लिए भी यलो अलर्ट जारी किया गया है। तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट पर आज सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक ऑपरेशंस रोक दिए गए हैं।

नेवी शिप और एयरक्राफ्ट तैनात

प्रशासन ने बताया कि नेवी और नेशनल डिजास्टर रिस्पॉन्स टीम की डाइविंग और रिलीफ टीमों को स्टैंडबाई पर रखा गया है। दो नेवी शिप और एयरक्राफ्ट भी तैनात किए गए हैं। गुरुवार की रात तूफान रामेश्वरम् से गुजरा और यहां पर कुछ नावों को भारी बारिश और हवाओं की वजह से नुकसान पहुंचा है। 3 मछुआरों को भी रेस्क्यू किया गया।

10 दिन में तीसरा तूफान

एक हफ्ते के भीतर बंगाल की खाड़ी और अरब सागर में उठने वाला ये तीसरा तूफान है। 23 नंवबर को अरब सागर में गति तूफान उठा था। ये सोमालिया के तटों से टकराया था। 25 नवंबर को बंगाल की खाड़ी से उठा निवार तूफान पुड्‌डुचेरी से टकराया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *