बंगाल के निजी अस्पतालों में 950 रु. में होगा RT-PCR टेस्ट

Uncategorized

(www.arya-tv.com)पश्चिम बंगाल के निजी अस्पतालों और लैब में कोरोना का RT-PCR टेस्ट कराने के लिए अब 950 रुपये लगेंगे। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को यह जानकारी दी। दो महीने में दूसरी बार इस टेस्ट के रेट कम किए गए हैं। अब तक इसके लिए 1250 रुपये लग रहे थे।

अक्टूबर में भी पश्चिम बंगाल सरकार ने टेस्ट की कीमत कम की थी। तब इसके लिए 2,250 रुपये लगते थे। RT-PCR टेस्ट को सबसे भरोसेमंद माना जाता है। हालांकि, इसके रेट बहुत ज्यादा होते हैं।

ममता बनर्जी ने 12वीं के साढ़े नौ लाख स्टूडेंट्स को फ्री टैबलेट देने का भी ऐलान किया। ममता ने कहा कि कोरोना के कारण स्कूल बंद किए गए हैं। बच्चों को ऑनलाइन पढ़ाई की सुविधा मिल सके, इसलिए यह फैसला लिया गया है। ये टैबलेट 14,000 स्कूलों और 636 मदरसों में पढ़ने वाले बच्चों को दिए जाएंगे।

देश में कोरोना के एक्टिव केस में गिरावट का सिलसिला लगातार पांच दिन से जारी है। बुधवार को 5059 एक्टिव केस कम हुए। यह लगातार चौथा दिन रहा जब पांच हजार से ज्यादा मरीज कम हुए। बीते चौबीस घंटे में कुल 33 हजार 743 नए केस आए, 37 हजार 301 मरीज ठीक हुए और 497 की मौत हो गई।

अब तक कुल 95.64 लाख केस आ चुके हैं, 90.08 लाख ठीक हो चुके हैं, 1.39 लाख की मौत हो चुकी है। कुल एक्टिव केस अब 4.22 लाख बचे हैं, जो 22 जुलाई के बाद सबसे कम हैं। तब इनकी संख्या 4.25 लाख थी। ये आंकड़े covid19india.org से लिए गए हैं।

DCGI की जांच में कोवीशील्ड को क्लीनचिट

ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (DCGI) की जांच में कोरोना की वैक्सीन कोवीशील्ड (Covidshield Vaccine) को क्लीनचिट मिल गई है। DCGI को वैक्सीन का डोज लेने वाले वॉलंटियर की खराब सेहत और वैक्सीन के बीच कोई तालमेल नहीं मिला। DCGI ने यह नतीजा इंडिपेंडेंट एक्सपर्ट पैनल की रिपोर्ट के आधार पर निकाला है।

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि वॉलंटियर को किसी तरह का मुआवजा देने की जरूरत नहीं है। इस एक्सपर्ट पैनल में एम्स नई दिल्ली, सफदरगंज अस्पताल, पीजीआई चंडीगढ़, लेडी हार्डनिंग मेडिकल कॉलेज, मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज के सीनियर डॉक्टर्स शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *