दो दिन में 14 पॉजिटिव, 10 स्वस्थय, संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 1241

Agra Zone Health /Sanitation UP

आगरा।(www.arya-tv.com) संक्रमण के बीच रहते हुए चार महीने बीत चुके हैं। इसके बाद भी ताजनगरी की आबादी का बड़ा हिस्‍सा इसकी घातकता को लेकर सजग नहीं। सड़कों और बाजारों में आज भी लापरवाही देखने को मिल रही है, जैसे लोग ये समझ रहे हों कि वे लोहे का कवच धारण किए हैं और वायरस का हमला उन पर नहीं होगा। अब जो ताजी रिपोर्ट आ रही हैं, उनमें बरसात का सीजन जब अभी पूरी तरह से शुरू नहीं हुआ है और लोग निमोनिया की शिकायत होने के साथ कोरोना वायरस संक्रमण का भी शिकार बन रहे हैं।

जब बारिश का सीजन पीक पर होगा, सोचिए जरा तब क्‍या हाल होगा। इस महीने की पहली तारीख यानि बुधवार काेे ही कोरोना के 14 मरीज रिपोर्ट होने से शहर में कुल कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1241 पर आ चुका है। वहीं 10 और लोगों के स्‍वस्‍थ होने से ठीक होने वालों की संख्‍या 1031 हो चुकी है। वहीं बुधवार को दो और मौत हुई हैं। सैंया निवासी 35 वर्ष की युवती और छत्‍ता बाजार निवासी 65 वर्ष के व्‍यक्ति की मौत हो जाने से कोरोना वायरस से अब तक शहर में 88 लोगों की मृत्‍यु हो चुकी है। इससे पहले मंगलवार को दिनभर में 08 मामले आए थे।

वर्तमान में 122 एक्टिव केस शहर में हैं। बुधवार शाम तक 23509 लोगोंं के सैंपल लिए जा चुके हैं, मंगलवार तक 22751 लोगों के सैंपल लिए गए थे। आगरा में ठीक होने वाले लोगों की दर 83.07% पर आ गई है। इस समय शहर में 52 कंटेनमेंट जोन सक्रिय हैं। कोरोना संक्रमित 35 साल की युवती सहित दो की मौत हो गई। एमडी जैन इंटर कॉलेज की अस्थायी जेल, एक आश्रय स्थल सहित कोरोना के बुधवार को 14 नए केस आए थे। सैंया निवासी 35 साल की युवती को एसएन में भर्ती किया गया था। जांच में कोरोना की पुष्टि हुई, इलाज के दौरान मौत हो गई।

छत्ता बाजार के 65 साल के कोरोना संक्रमित मरीज का एसएन में इलाज चल रहा था। तबीयत बिगडती चली गई, मौत हो गई। इस तरह कोरोना संक्रमित 88 मरीजों की मौत हो चुकी है। उधर, रकाबगंज क्षेत्र के आश्रय स्थल में पूल सैंपलिंग हुई थी, यहां 75 साल के बुजुर्ग में कोरोना की पुष्टि हुई है। एमडी जैन इंटर कॉलेज अस्थायी जेल में बंद चार में कोरोना की पुष्टि हुई है। इससे पहले यहां चार कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं। कोरोना संक्रमित मरीज के संपर्क में आए 34 साल के बरौली अहीर निवासी मरीज, मोती कटरा निवासी 52 साल के मरीज को सांस लेने में परेशानी होने पर भर्ती कराया गया, इन दोनों में कोरोना की पुष्टि हुई है।

निमोनिया से पीडित 55 साल के दयालबाग निवासी मरीज, सांस लेने में परेशानी होने पर भर्ती किए गए 58 साल के कमला नगर निवासी मरीज, 55 साल के दयालबाग निवासी मरीज, निमोनिया से पीडित 43 साल के शहीद नगर निवासी मरीज में कोरोना की पुष्टि हुई है। 28 साल की नाई की मंडी निवासी गर्भवती महिला की कोरोना की जांच कराई गई, इसमें कोरोना की पुष्टि हुई है। 50 साल के एत्मादपुर निवासी मरीज में कोरोना पॉजिटिव आया है।