महाराष्ट्र में 1 फरवरी से खुल जाएंगे कॉलेज, केवल इन छात्रों को ही मिलेगा प्रवेश

# ## Education

(www.arya-tv.com) महाराष्ट्र में अब कॉलेजों को भी खोल दिया जाएगा। राज्य में 1 फरवरी, 2022 से सभी छात्रों के लिए फिर से कैंपस खुल जाएंगे। लगभग एक महीने तक बंद रहने के बाद, राज्य सरकार ने बीती शाम यानी कि 25 जनवरी, 2022 को करीब 8 बजे घोषणा की है कि महाराष्ट्र के सभी कॉलेज ऑफ़लाइन कक्षाओं के लिए फिर से खुलेंगे।

राज्य के उच्च और तकनीकी शिक्षा मंत्री उदय सामंत (State Higher and TEchnical Education Minister Uday Samant) ने राज्य के कॉलेजों को फिर से खोलने के फैसले की घोषणा की है। मंत्री ने इस संबंध में ट्वीट भी किया है। इसके मुताबिक, महाराष्ट्र के कॉलेज उल्लिखित तिथि से ऑफलाइन शिक्षण फिर से शुरू कर सकते हैं। सीएम उद्धव ठाकरे ने इसकी अनुमति देने के प्रस्ताव को स्वीकार करते हुए उन्होंने यह ऐलान किया है।

हालांकि कॉलेज सभी छात्रों के लिए नहीं, बल्कि कुछ प्रतिबंधों के साथ फिर से खुलेंगे। वैक्सीनेशन को अनिवार्य कर दिया गया है। इसके साथ ही कॉलेजों द्वारा दी गई तारीखों पर केवल पूर्ण टीकाकरण वाले छात्रों को ही परिसर में आने की अनुमति दी जाएगी। वहीं राज्य में कोविड-19 संक्रमित केसेज की बात करें तो पिछले 24 घंटे में 33 हजार 914 नए केस सामने आए हैं। इसके साथ ही 30 हजार 500 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *