मुख्यमंत्री के नेतृत्व एवं मार्गदर्शन में मंत्रिमण्डल की बैठक

Lucknow

(www.arya-tv.com)उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व एवं मार्गदर्शन में आज यहां उनके सरकारी आवास पर मंत्रिमण्डल की बैठक सम्पन्न हुई। इस अवसर पर मुख्यमंत्री जी ने कहा कि आगामी 10-12 फरवरी को यू0पी0 ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन होने जा रहा है। देश और विदेश में हुए रोड शो के साथ-साथ जिला स्तरीय निवेशक सम्मेलनों में उत्साहजनक परिणाम देखने को मिले हैं। पूरी दुनिया के उद्योग जगत ने उत्तर प्रदेश में निवेश के लिए उत्साह जताया है। यह समिट अभूतपूर्व होने जा रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 10 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कर-कमलों से यू0पी0 ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का शुभारम्भ होगा। इस मुख्य समारोह से सभी जनपदों को जोड़ा जाएगा। जनपदों के कार्यक्रम में जनप्रतिनिधिगण, स्थानीय उद्यमी तथा निवेशकजन एवं सभी अधिकारी सम्मिलित होंगे। यह पहली बार होगा कि जब एक दिन-एक साथ प्रदेश के सभी 75 जनपदों में निवेश होगा। सभी जनपदों के लिए अपार सम्भावनाओं के द्वार खुलेंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार गठन के उपरान्त मंत्रिसमूहों द्वारा ‘सरकार आपके द्वार’ भावना के साथ किए गए मण्डलीय भ्रमण से जनता के बीच सकारात्मक संदेश गया। अब सभी जनपदों के लिए प्रभारी मंत्री नामित किए जा रहे हैं। यह मंत्री अगले एक वर्ष तक सम्बन्धित जनपद के प्रभारी होंगे। प्रभारी मंत्रीगण अपने जनपद की स्थिति से अपडेट रहें। नियमित अन्तराल पर जनपद का भ्रमण करें। जनपद भ्रमण का कार्यक्रम कम से कम 24 घण्टे का जरूर हो।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जनपदीय दौरे की अवधि में होने वाली बैठकों में जनप्रतिनिधियों को भी शामिल करें। कानून-व्यवस्था व विभिन्न विकास एवं जनकल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा करें। जनपदीय भ्रमण के दौरान लोगों से संवाद करें। विकास खण्ड और तहसील के औचक निरीक्षण करें। मलिन बस्ती में सहभोज भी किया जाना चाहिए। विकास कार्यों का स्थलीय निरीक्षण कर गुणवत्ता की जांच करें। कानून-व्यवस्था की समीक्षा के साथ विद्यालयों, चिकित्सालयों, निराश्रित गौ-आश्रय स्थलों का निरीक्षण, महिला सुरक्षा, एस0सी0-एस0टी0 के प्रकरणों में अभियोजन की स्थिति, पुलिस पेट्रोलिंग, बाल यौन अपराधों, व्यापरियों की समस्याओं, गैंगस्टर पर कार्यवाही, ट्रैफिक प्रबन्धन, राजस्व संग्रह के लिए हो रहे प्रयास आदि की समीक्षा भी करें।

Leave a Reply