फर्जी वीजा और पासपोर्ट पर नेपाल से भारत में घुसने की कोशिश में विदेशी महिला गिरफ्तार

International

(www.arya-tv.com) फर्जी दस्तावेजों के आधार पर नेपाल से भारत में प्रवेश करने का प्रयास कर रही उज्बेकिस्तान की एक महिला को गिरफ्तार किया गया है। सोनौली आप्रवासन (इमीग्रेशन) चेक पोस्ट पर तैनात अधिकारी राघवेन्द्र सिंह ने सोमवार को बताया कि उज्बेकिस्तान की महिला नर्गिज्खोन अप्तामुरोदोना (34) नेपाल से भारत आ रही थी। उसे रविवार शाम को सोनौली स्थित आप्रवासन विभाग के अधिकारियों ने पकडा़। महिला के पासपोर्ट और वीजा फर्जी पाए गए।

राघवेंद्र सिंह ने बताया कि विदेशी नागरिक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 420 और विदेशी कानून की धारा 14 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि प्रकरण के बारे में खुफिया ब्यूरो को सूचित कर दिया गया है ।

नेपाल के रास्ते आतंकियों के घुसने का है अलर्ट : 

तालिबान और जैश-ए-मोहम्मद के कई आतंकवादी नेपाल बॉर्डर से देश में घुसपैठ की फिराक में हैं। इसको लेकर बिहार स्पेशल ब्रांच ने राज्य के सभी जिलों को हाई अलर्ट जारी किया है। स्पेशन ब्रांच ने सभी एसपी/एसएसपी को पत्र भेजकर इससे अवगत कराया गया है। जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई ने पाकिस्तानी सेना द्वारा प्रशिक्षित 5-6 तालिबान और जैश आतंकवादियों को नेपाल की बॉर्डर से बिहार में भेजने की योजना तैयार की है। आईएसआई भारत में आतंकवादी हमले की साजिश रच रही है। इनके निशाने पर बड़े राजनेता और दिल्ली के इलाके हो सकते हैं।

एनआईए को मिला धमकी भरा पत्र
खुफिया जानकारी के मुताबिक एनआईए के कंट्रोल रूम को धमकी भरा एक ई-मेल मिला है। इसमें आतंकियों की हिट लिस्ट में केंद्रीय गृह मंत्री एवं भाजपा के अन्य नेता शामिल हैं। ऐसे में कश्मीरी आतंकवादियों, मुस्लिम कट्टरपंथियों जैसे कि जैश-ए-मोहम्मद, अल कायदा, तालिबान, अफगानिस्तान, जिहाद, आतंकवादी संगठन, इस्लामी आतंकवादी संगठन, वामपंथी चरमपंथी तत्वों, पूर्वोत्तर के विद्रोही गुटों, संदिग्ध लोगों की गतिविधियों पर नजर रखने की जरूरत है। ये तत्व वीवीआईपी की सुरक्षा को खतरा पहुंचा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *