मंडलायुक्त डॉ रोशन जैकब की अध्यक्षता में लखनऊ शहर की साफ-सफाई के संबंध में महत्वपूर्ण बैठक संपन्न

Lucknow

(www.arya-tv.com)मंडलायुक्त डॉ. रोशन जैकब की अध्यक्षता में लखनऊ शहर की साफ-सफाई के संबंध में महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन आयुक्त सभागार में किया गया। इस अवसर पर जिलाधिकारी  सूर्यपाल गंगवार, नगर आयुक्त इन्द्रजीत सिंह, अपर नगर आयुक्त पंकज सिंह, अपर नगर आयुक्त अभय पांडेय सहित संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

मंडलायुक्त संबंधित अधिकारीयो को निर्देश देते हुए कहा कि नगर की साफ-सफाई का कार्य सुव्यवस्थित ढंग से कराते रहे इसमें किसी प्रकार की शिथिलता न बरती जाए । रोड स्वीपिंग का कार्य समय से कराते है। डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन नियमित रूप कराते रहें। नगर निगम द्वारा जो उपकरण ,वाहन क्रय किए जाने हैं उन उपकरणों की खरीदारी तत्काल करा लिया जाए और जो भी उपकरण आ गए हैं उनको जोन वाइज सप्लाई करा दिया जाए। जिससे सफाई कार्य में बाधा न उत्पन्न होने पाए।

बैठक के दौरान मंडलायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि यूटिलिटी शिफ्टिंग के लिए मास्टर प्लान बना लिया जाए। उन्होंने कहा कि पी०डब्लू०डी, लेसा, नगर निगम आपस में समन्वय बनाकर पोल शिफ्टिंग के लिए संयुक्त रूप से सर्वे करले। अवध चौराहे की ट्रैफिक/ यातायात आवागमन को सुगम बनाने हेतु पीडब्लूडी द्वारा तैयार किए गए कार्य योजना का प्रजेंटेशन मंडलायुक्त के समक्ष प्रस्तुत किया गया। उन्होंने पालीटेक्निक और अहमामऊ चौराहे का भी कार्य योजना बनाकर अपने समक्ष प्रस्तुत करने के लिए संबंधित को निर्देशित किया।

Leave a Reply