बदायूं में भारतीय राष्ट्रीय पार्टी के अध्यक्ष ने उड़नदस्ता टीम के साथ की मारपीट, जानें क्या है पूरा मामला

Bareilly Zone UP

(www.arya-tv.com) बदायूं जिले के थाना बिल्सी के अंबियापुर चौराहे पर विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मंगलवार रात वाहन चेकिंग कर रही उड़नदस्ता टीम ने दो कार पर पोस्टर लगा देखकर उन्हे रोका। इस पर कार सवार लोगों ने उनसे अभद्रता करनी शुरू कर दी। इतना ही उन्होंने कार से बेसबाल की स्टिक निकालकर उड़नदस्ता टीम के साथ मारपीट शुरू कर दी। यहां देख वहां मौजूद पुलिस कर्मियों ने मारपीट करने वाले सभी आरेापितों को पकड़ लिया।

सूचना पर सीओ बिल्सी बलदेव सिंह खनेड़ा व इंस्पेक्टर बिल्सी दिनेश कुमार सिंह भी मौके पर पहुंच गए। कार सवार तीनों को लोगों को पकड़ कर थाने ले आई। जहां आरोपिताें ने अपने नाम भारतीय राष्ट्रीय पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष जिला अयोध्या के थाना तारुण के गांव किछुटी किरनदासपुर निवासी रामप्रताप मौर्य, जिला बाराबंकी के थाना बडडूपुर के गांव सिवराह निवासी शैलेंद्र प्रताप मौर्य व जिला रायबरेली के थाना बछरांवा के गांव राधुदपुर निवासी अरविंद कुमार बताए हैं।

पुलिस ने उनकी कार से झंडे, पोस्टर पंपलेट, एक माइक भी बरामद किए हैं। इसके अलावा दो कारों को सीज कर थाने में खड़ा कर दिया गया है। उनके खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा डालने, आचार संहिता उल्लंघन, जान से मारने की धमकी देना, गाली गलौज करने आदि धाराओं में मुकदमा दर्ज किया।

इंस्पेक्टर बिल्सी दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि तीनों आरोपितों को बुधवार को जेल भेज दिया गया है। बता दें कि भारतीय राष्ट्रीय पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष आर पी मौर्य ने पहले एसडीएम कार्यालय के बाहर भी हंगामा किया था, जिस पर उनके व समर्थकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। अब तक जिले में दर्ज हुए आचार संहिता उल्लंघन के मामलों में सबसे ज्यादा मुकदमे भारतीय राष्ट्रीय पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के खिलाफ ही दर्ज हैं।