तेजस्वी यादव ने बयान देते हुए बोले कुटीर और घरेलू उद्योगों के लिए अनुदान सिर्फ रिश्तेदारों को मिल रहा

Uncategorized

(www.arya-tv.com) नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि युवा विरोधी NDA सरकार 16 वर्षों से बेरोजगारी मिटाने और नौकरी देने वाली एक सुदृढ़ नीति भी नहीं बना पाई है। नौकरी देना तो बहुत दूर की बात है अब ये नौकरी छीनने में लगे हैं। तेजस्वी ने सोशल मीडिया पर रोजगार को लेकर पोस्ट शेयर करके सरकार पर निशाना साधा है।

उन्होंने कहा कि कुटीर और घरेलू उद्योगों के लिए सरकारी अनुदान और प्रोत्साहन राशि पाने में घूसखोरी, अफसरशाही और लाल फीताशाही की इतनी दीवारें हैं कि बिना भाई भतीजावाद और रिश्वत के इसे पाना असंभव है।

नियमित नौकरियों में काफी भ्रष्टाचार और घूसखोरी
नेता प्रतिपक्ष ने बताया कि एक रिपोर्ट के अनुसार विगत एक वर्ष में बिहार में 15 लाख नौकरियां और रोजगार समाप्त हुए हैं। जबकि, एनडीए सरकार का 19 लाख नौकरियां और रोजगार देने का वादा था। प्रदेश में नियमित नौकरियों में इतना भ्रष्टाचार और घूसखोरी है कि कोई योग्य अभ्यर्थी इसमें अपनी जगह बना ही नहीं पाता है।

नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए सरकार इतनी नाकारा हो चुकी है कि विगत 16 वर्षों में बिहार में कोई उद्योग-धंधे नहीं लगे, कोई पूंजी निवेश नहीं हुआ, संगठित-असंगठित क्षेत्र में रोजगार और नौकरियों के अवसर उत्पन्न हुए ही नहीं क्योंकि सरकार की तरफ से कोई सकारात्मक पहल नहीं की जा रही है।

बड़ी संख्या में लोगों को नौकरियां मिली हैं
JDU प्रवक्ता निखिल मंडल ने कहा है कि चुनाव के बाद हमने जो वादा किया है वह पाइप लाइन में है। पिछले 15-16 वर्षों में बिहार में कितनी नौकरियां मिलीं यह पंचायत तक में दिखता है। महिलाएं बड़ी संख्या में शिक्षिका बनीं और सिपाही से लेकर दारोगा तक में बहाल हुई हैं। स्टार्टअप के लिए सरकार लोन दे रही है और कई युवा बेहतर कार्य कर रहे हैं। कहा है यह जरूर है कि लालू-राबड़ी के 15 साल की तरह गोला-बारूद की अवैध फैक्ट्री पर हमलोगों ने ध्यान नहीं दिया।