थाने से गायब हुई अवैध शराब की 1400 पेटियां, दो पुलिसकर्मी निलंबित, जाने कहा का है मामला

Agra Zone

(www.arya-tv.com) उत्तर प्रदेश के एटा जिले में चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां थाना कोतवाली देहात परिसर से अवैध शराब की 1400 पेटियां गायब हो गईं। यह शराब तस्करों से बरामद की गई थी। मामले में कोतवाल और हेड मोहर्रिर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। एसएसपी ने दोनों को निलंबित कर दिया है।

एसएसपी सुनील कुमार सिंह ने बताया कि महानिरीक्षक अलीगढ़ पीयूष मोर्डिया और कमिश्नर अलीगढ़ गौरव दयाल की ओर से शिकायत पर जांच-पड़ताल की गई। जांच में 1400 शराब की पेटियां गायब मिलने के बाद प्रभारी निरीक्षक इंद्रेशपाल सिंह और हेड मोहर्रिर रिसाल सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी और भ्रष्टाचार के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया है। दोनों को निलंबित कर दिया गया है। 

एसएसपी ने बताया कि कोतवाली देहात परिसर में तस्करों से बरामद की गई शराब रखी हुई थी, इसके गायब होने की शिकायत आईजी पीयूष मोर्डिया से की गई। आईजी और कमिश्नर ने गुरुवार की रात करीब 10 बजे थाना परिसर में औचक निरीक्षण किया। उन्होंने डीएम डॉ. विभा चहल, एडीएम को बुलाकर जांच-पड़ताल कराई गई। 

आईजी के निर्देश पर मुकदमा दर्ज

आईजी के निर्देश पर एसएसआई एनडी तिवारी की ओर से तहरीर दिलावा कर कोतवाल इंद्रेशपाल और हेड मोहर्रिर रिसाल सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया। आईजी ने मामले की जांच अलीगढ़ में तैनात आईपीएस अधिकारी प्रथम नियुक्ति सीओ विकास कुमार को सौंपी गई है।

जिलाधिकारी डॉ. विभा चहल ने बताया कि जांच के दौरान पंचायत चुनाव को लेकर जमा कराए जा रहे असलहों में भी कुछ गड़बड़ी मिली है। हेड मोहर्रिर बाहर होने के चलते पूरी जानकारी नहीं जुटाई जा सकी है। आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। 

‘ठीक से नहीं हुई गिनती’

निलंबित निरीक्षक इंद्रेश पाल सिंह का कहना है कि उच्चाधिकारियों की ओर से औचक किया गया। इस दौरान पूर्व में पकड़ी गई शराब की पेटियों की गिनती ठीक से नहीं हो पाई है। अगर सही से गिनती की जाएगी तो शराब की पूरी पेटियां सामने आएंगी। मेरे द्वारा शराब की पेटियां गायब नहीं की गई हैं। उच्चाधिकारियों का जांच में पूरी तरह से सहयोग को तैयार हूं।