सिर्फ 11 हजार रुपये में घर ला सकते हैं Hyundai की नई कार Grand i10 Nios

Technology

बुधवार को Hyundai ने अपनी नई Grand i10 Nios से पर्दा उठा दिया है। सिर्फ 11 हजार रुपये देकर आप इस कार को बुक करा सकते हैं। आपको बता दें कि नई कार का नाम Grandi10 Nios दिया गया है। यहां Nios का मतलब More होता है। यानी नाम से ही पता चल रहा है कि इस नई कार में काफी कुछ नया और ज्यादा फीचर्स होंगे।
कंपनी की तरफ मिली जानकारी के मुताबिक नई Grand i10 Nios को 20 अगस्त के दिन लॉन्च किया जायेगा। और यह कार सिर्फ भारतीय बाजार के लिए ही होगी। इतना ही नहीं मौजूदा Grand i10 की बिक्री चालू रहेगी क्योकिं अभी भी मौजूदा मॉडल की बिक्री काफी बेहतर है और मार्किट पर अच्छी पकड़ भी है। नई Grand i10 Nios मेट्रो सिटिज़ को ध्यान में रखकर तैयार की जा रही है और इसमें फीचर्स की भरमार होगी इतना ही नहीं इसमें लेटेस्ट टेक्नोलॉजी और नए प्लेटफार्म का इस्तेमाल किया जायेगा। वैसे कार की कीमत के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है लेकिन इतना तय है कि नया मॉडल मौजूद मॉडल से महंगा होगा।

नई Grand i10 Nios में नया डिजाइन और नया इंटीरियर मिलेगा। कंपनी ने इस कार की फोटो भी शेयर की है। इसके डिजाइन में काफी नयापन देखने को मिलता है इसमें नई फ्रंट कैस्कैड ग्रिल, इंटीग्रेटेड DRL और प्रोजेक्टर हेडलैंप जैसे फीचर्स शमिल किये हैं। कार का सामने का डिजाइन कंपनी की सैंट्रो से मिलता है। इसके अलावा कार में नया स्टाइलिश डैशबोर्ड देखने को मिलता है और इसमें 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम शामिल किया है। सेफ्टी के लिए कार में डुअल एयरबैग्स, रियर पार्किंग सेंसर्स, फ्रंट सीट बेल्ट रिमाइंडर्स और स्पीड अलर्ट जैसे फीचर्स मिलेंगे। इसके अलावा यह कार का इंजन बीएस-6 एमिशन नॉर्म्स के अनुरूप होगा।