भारत से व्यापार बंद करने के बाद पाकिस्तान के पास खत्म हुई जरूरी दवाएं

# ## International

भारत द्वारा जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा हटाए जाने के बाद पाकिस्तान ने बौखलाहट में द्विपक्षीय व्यापार बंद कर दिया था, लेकिन महंगाई की भयंकर मार झेल रहे पाकिस्तान के लोगों के लिए ही यह फैसला मुश्किलें पैदा करने लगा है। रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान के पास दवाओं के अलावा रोजमर्रा के जरूरी सामान की कमी के कारण अब पाकिस्तान के नियोक्ता महासंघ ने सरकार से अपील की है कि वह भारत से हवाईअड्डों या बंदरगाहों पर पहले ही पहुंच चुके सामानों को स्थानीय बाजारों तक पहुंचाने की मंजूरी दे।

डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, महासंघ ने कहा है कि उसे आशंका है कि जीवन रक्षक दवाएं, जो भारत से कच्चे माल या तैयार रूप में आयात की जाती हैं बाजार से गायब हो सकती हैं। महासंघ ने अनुरोध किया है कि नियमों में तब तक ढील दी जाए जब तक कि आयात के लिए कुछ वैकल्पिक व्यवस्था न हो जाए।

महासंघ के उपाध्यक्ष जकी अहमद खान ने कहा कि पाकिस्तान के निर्माताओं ने भारत संग सभी व्यापार निलंबित करने के सरकार के फैसले का पूरा समर्थन किया है। हालांकि, उन्होंने कहा कि भारतीय सामान जो हवाईअड्डों या बंदरगाहों तक पहुंच गए हैं, उन्हें बाजारों में वितरित करने की छूट दी जानी चाहिए।