भारत ने बांग्लादेश से जीता हुआ मैच गंवाया, 1 विकेट से बांग्लादेश ने जीता पहला वनडे

Game

(www.arya-tv.com) भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे तीन मैचों की वनडे सीरिज में बांग्लादेश ने भारत को 1 विकेट से पहला मैच हरा दिया है। दोनों टीमों के बीच वनडे का पहला मुकाबला ढाका के शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेला गया।

तीन वनडे सीरीज के पहले मैच में कल बांग्लादेश की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम ​इंडिया ने बांग्लादेश के ​खिलाफ 41.2 ओवर में केवल 186 ही बना पाई।

केएल राहुल ने खेली सबसे ज्यादा रनों की पारी
भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा वनडे सीरीज के पहले मैच में कुछ ज्यादा कमाल नहीं कर पाएं। उनके बल्ले से केवल 27 रन ही निकले। शिखर धवन 17 गेंदों में 7 रन बनाएं और विराट कोहली भी इस सी​रीज में अच्छा प्रर्दशन करते हुए नहीं दिखाई दियें। विराट के बल्ले से मात्र 9 रन ही निकले।

43वें ओवर में भारत के हाथों से निकला मैच
भारतीय टीम ने बांग्लादेश को 187 रनों का टारगेट दिया था और गेंदबाजी करने आई भारतीय टीम मजबूत स्थिती में थी। भारतीय टीम ने बांग्लादेश के 136 रनों पर ही 9 विकेट गिरा दिए थे। लेकिन उसके बाद टीम कई गलतियां करती चली गई। जिससे भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा।

दरअसल, बांग्लादेश के जीत के हीरो बने मेहदी हसन मिराज का आसान कैच केएल राहुल ने 43वें ओवर में छोड़ दिया। उस वक्त मिराज 15 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे। जिसके बाद मिराज ने मुस्तफिजुर रहमान के साथ मिलकर 51 रनों की नाबाद साझेदारी खेली और बांग्लादेश को जी​त दिला दी।