प्रकाश राज के पास नहीं है जी स्टूडियो को लौटाने का पैसा

प्रकाश राज के पास नहीं है जी स्टूडियो को लौटाने का पैसा

Fashion/ Entertainment

फिल्म तड़का से निर्देशन में डेब्यू करने जा रहे जाने माने फिल्मी विलेन प्रकाश राज इसकी शुरूआत से ही फिल्म के निर्माता जी स्टूडियोज के साथ कानूनी पचड़े में फसे हुए हैं। प्रकाश राज को एस्सेल ग्रुप के जी स्टूडियोज को 5.88 करोड़ रुपये लौटाने हैं, जिसके लिए उन्होंने बीते अप्रेल के महीने में यह वादा किया था कि 15 जुलाई तक वह यह पैसा लौटा देंगे। पर बीते शुक्रवार के दिन प्रकाश राज 2 करोड़ रुपये का चेक लेकर आए, जिसे लेते हुए हाई कोर्ट ने प्रकाश राज को चेतावनी देते हुए कहा की अगर यह चेक बाउंस हुआ तो उन्हें कोर्ट की अवमानना के लिए दोषी करार किया जाएगा।

दरअसल पूरा मामला एमओयू MOU (मेमोरेंडम ऑफ अंडरस्टेंडिंग) वॉयलेशन का है। जी स्टूडियो, एसेल विजन प्रोडक्शन लिमिटेड की सहयोगी कंपनी है, जो 25 जनवरी को मुंबई हाई कोर्ट में यह मामला लेकर पहुंची थी। निर्माता कंपनी जी स्टूडियो ने फिल्म के निर्देशक और हिस्सेदार प्रकाश राज पर फिल्म बनने से पहले साइन हुए एमओयू के उल्लंघन का मामला दर्ज किया था।

60 फीसदी की हिस्सेदार कंपनी जी स्टूडियो ने तब ये कहा है कि फिल्म के निर्देशक प्रकाश राज ने अपने हिस्से के अधिकार में से कुछ हिस्से एक फाइनेंस कंपनी को बेच दिए। जिसके तहत अब अक्षय कम्यूनिकेशन प्राइवेट लिमिटेड को फिल्म के निगेटिव पर भी अधिकार होगा। वहीं जीतेश वर्मा और समीर दीक्षित ने भी अपने कुछ फीसदी अधिकार एक दूसरी कंपनी स्विस एंटरटेनमेंट को बेच दिए।

जी स्टडियो के केस दर्ज कराने के बाद प्रकाश राज ने उनका पैसा लौटाने की हामी भरी थी, पर अभी तक वह पैसा नहीं लौटा पाए हैं। इतने दिन बाद भी 2 करोड़ का चेक मिलने पर जी स्टूडियोज ने प्रकाश राज को अगले साल फरवरी तक पैसा लौटाने का समय दे दिया है।