चंपत राय के मर्यादाहीन बयान पर भड़की हिंदू महासभा

# ## UP

अयोध्या। राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय बंसल के बयान का चारो तरफ विरोध हो रहा है। चंपत राय का महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे व फिल्म अभिनेत्री कंगना रानौत प्रकरण पर उपजे विवाद के परिपेक्ष में यह कहना है कि किसी ने भी अपनी मां का दूध पिया है तो उद्धव का विरोध करें को सुनकर हिंदू महासभा में गहरा आक्रोश है।

इस अवसर पर अयोध्या स्थित सरयू पर हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनीष पांडेय के नेतृत्व में प्रमुख संतों द्वारा सरयू जल हाथ में लेकर न सिर्फ चंपत राय बंसल के बयान को मर्यादाहीन औचित्यहीन वह भड़काने वाला बताया बल्कि उन्हें कालनेमि बता दिया गया। इस अवसर पर हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनीष पांडेय ने कहा कि जिस तरह ट्रस्ट के गरमापूर्ण पद पर बैठे महामंत्री चंपत राय बंसल द्वारा तुच्छ मानसिकता से ग्रसित होकर यह बयान दिया गया है ऐसा प्रतीत होता है कि इस पद के लिए वह उपयुक्त व्यक्ति नहीं है।

श्री पांडेय द्वारा आगे कहा कि ऐसा बयान देकर चंपत राय बंसल ने ना सिर्फ अपनी मां को ही अपमानित किया है बल्कि देश की करोड़ों मां का सिर झुकाने, उनका दूध लजाने व उन्हें अपमानित करने का कार्य भी किया है। पांडेय ने कहा है कि अगर चंपत राज में जरा सी भी हिम्मत है तो मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को अयोध्या की पवित्र भूमि पर आमंत्रित करें किसने कितना मां का दूध पिया है यह स्वयं साबित हो जाएगा। श्री पांडेय ने यह भी कहा कि चंपत राय को के महामंत्री पद से त्यागपत्र देना चाहिए अन्यथा देश के यशस्वी प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी द्वारा उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया जाएगा हिंदू महासभा के प्रदेश उपाध्यक्ष महंत रामलोचन सरन शास्त्री राजन बाबा ने कहा कि कुछ कालनेमि अपना उल्लू सीधा करने में लगे हुए हैं।

चंपत राय व उद्धव के बीच हुए गुप्त समझौते का सच जनता के सामने आना ही चाहिए, चंपत राय व उधव का हर स्तर पर विरोध किया जाएगा हिंदू महासभा के जिलाध्यक्ष पंडित विधि पूजन पांडेय तथा जिला महामंत्री चंद्रहास दीक्षित द्वारा कहा गया कि चंपत राय का बयान मर्यादा अनुकूल नहीं है और उन्हें इसके लिए तत्काल माफी मांगते हुए अपने पद से त्यागपत्र दे देना चाहिए।

वहीं दूसरी ओर हिंदू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंडित नंदकिशोर मिश्र तथा राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष संदीप कालिया ने भी संदेश देकर चंपत राय के बयान को गैर जिम्मेदाराना और चापलूसी पूर्ण बताया है राष्ट्रीय अध्यक्ष बाबा पंडित नंदकिशोर मिश्रा कार्यकारी अध्यक्ष संदीप कालिया ने संयुक्त रूप से कहा है कि देश के करोडो राम भक्तों की वजह से चंपत राय को ट्रस्ट में महामंत्री पद प्राप्त हुआ है वे इस पद पर बैठकर इसे अपमानित करने का कार्य ना करें, और ना ही कालोनियों के समक्ष हिंदू जनमानस को लज्जित करने का कार्य करें, संकल्प लेकर विरोध करने वाले प्रमुख रूप से महंत नारायण दास जी महाराज, जिला मंत्री अजय शुक्ला, नंदिनी पांडेय, विजय पांडेय, सेवादास, बाबा छविराम दास, राम चरण दास, अरविंद कुमार मिश्र ,सुधाकर सिंह, अनुज कुमार रामदास, कमलाकांत, प्रमोद कुमार, कपिल देव, रमाकांत दास, प्रभाकर सिंह, रामअवतार दास, मथुरादास, राम भरोसे दास, आदि लोग प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।