कोरोना वायरस के कारण आईफा समेत टले देश-दुनिया के ये 10 बड़े समारोह

# ## National

कोरोनावायरस के बढ़ते प्रभाव के कारण मध्यप्रदेश के इंदौर में होने वाला आईफा अवार्ड समारोह को टाल दिया गया है। अभी तक इसके आयोजन की अगली तिथि को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। बता दें कि कोरोनावायरस के कारण राजनीति, खेल, तकनीकी से संबंधित देश और दुनिया में बहुत से अन्य कार्यक्रमों को भी अग्रिम सूचना तक के लिए निरस्त कर दिया गया है।

पीएम मोदी का बेल्जियम दौरा टला
कोरोना वायरस के खतरे के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बेल्जियम दौरा टल गया है। बता दें कि पीएम मोदी को ब्रसेल्स में भारत-यूरोपियन यूनियन सम्मेलन में हिस्सा लेना था।

चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग की जापान यात्रा टली
कोरोनावायरस प्रकोप के चलते चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग की जापान की प्रस्तावित आधिकारिक यात्रा टाल दी गई है। जापानी अधिकारियों के अनुसार राष्ट्रपति शी की जापान यात्रा दोनों के लिए सुविधाजनक समय पर होगी।

पीएम मोदी और भाजपा ने टाला होली मिलन समारोह
पीएम मोदी ने कोरोनावायरस के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए होली मिलन समारोह को टाल दिया है। वहीं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी सभी राज्यों के अध्यक्षों को पत्र लिखकर होली मिलन समारोह स्थगित करने की अपील की है।

2023 विश्व कप क्वालीफायर टला, T-20 प्रीमियर लीग भी स्थगित
कोरोनावायरस के संक्रमण के कारण इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने वर्ल्ड कप 2023 चैलेंज लीग-ए (क्वालिफायर टूर्नामेंट) टाल दिया है। साथ ही साथ नेपाल में होने वाली एवरेस्ट प्रीमियर लीग टी-20 टूर्नामेंट भी स्थगित करना पड़ा।

कोरोनावायरस के कारण पेरिस मैराथन 18 अक्तूबर तक स्थगित
कोरोनावायरस के कारण पेरिस मैराथन को 18 अक्तूबर तक स्थगित कर दिया गया है। पहले यह मैराथन पांच अप्रैल को होनी थी और इसके लिए 60 हजार धावक पंजीकरण करा चुके थे।

जेम्स बॉन्ड की ‘नो टाइम टू डाय’ की रिलीज डेट टली
कोरोनावायरस के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए जेम्स बॉन्ड की अगली कड़ी नो टाइम टू डाय के रिलीज डेट को सात महीनों के लिए टाल दिया गया है। अब इस फिल्म के नंवबर 2020 तक रिलीज होने की उम्मीद है।

गूगल का साल का सबसे बड़ा सालाना इवेंट रद्द
कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए गूगल ने अपना सालाना I/O इवेंट भी कोरोना वायरस के चलते रद्द कर दिया। इसका आयोजन 12-14 मई के बीच कैलिफोर्निया में होना था।

फेसबुक और माइक्रोसॉफ्ट के बड़े इवेंट रद्द
कोरोना के कारण फेसबुक ने अपनी F8 डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस रद्द कर दी। वहीं माइक्रोसॉफ्ट ने वाशिंगटन में होने वाली एमवीपी समिट को रद्द कर दिया है। इसका आयोजन 15-20 मार्च को होना था।

शाओमी ने भारत में रद्द किया लॉन्च इवेंट
चीनी स्मार्टफोन कंपनी शाओमी ने भारत में अपने प्रोडक्ट लॉन्च इवेंट को रद्द कर दिया है। बता दें कि शाओमी मार्च में नई रेडमी नोट सीरीज लॉन्च करने वाली थी।

मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस का आयोजन हुआ रद्द
कोरोनावायरस के कारण दुनिया के सबसे बड़े फोन शो मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2020 को भी रद्द कर दिया गया है। इसका आयोजन 24-27 फरवरी को बार्सिलोना में होना था।