ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, स्टीव स्मिथ तीसरे टेस्ट से बाहर

Game

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। स्मिथ की जगह टीम में दावेदार मार्नस लबुशायन होंगे, जिन्होंने लॉर्ड्स में स्मिथ की जगह स्थानापन्न बल्लेबाज के रूप में शामिल किया गया था। इस दौरान उन्होंने अर्धशतकीय पारी खेली थी।

गौरतलब है कि स्मिथ दूसरे टेस्ट के पांचवें दिन जोफ्रा आर्चर की गेंद पर चोटिल हो गए थे। जिसके चलते उन्हें क्रीज छोड़नी पड़ी थी। स्मिथ जब 80 रन बनाकर खेल रहे थे, तभी इंग्लैंड के तेज गेंदबाज आर्चर की 92.3 मील प्रति घंटे की रफ्तार से की गई गेंद उनके गर्दन और सिर के बीच वाले हिस्से में लगी, जहां हेल्मेट से बचाव की व्यवस्था नहीं थी। स्मिथ मुंह के बल नीचे गिर गए।
ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के चिकित्साकर्मियों ने स्मिथ का मैदान पर ही उपचार किया। इसके बाद वह उठ गए और उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई टीम चिकित्सक रिचर्ड सॉ के साथ लंबी बातचीत के बाद रिटायर्ड हर्ट होने का फैसला किया।

स्मिथ हालांकि लगभग आधे घंटे बाद बल्लेबाजी के लिए वापस लौटे और उन्हें इंग्लैंड के दर्शकों की हूटिंग का सामना भी करना पड़ा। यह पूर्व कप्तान 92 रन बनाने के बाद क्रिस वोक्स की गेंद पर पगबाधा आउट हुआ।

चोटिल होने के बाद स्मिथ की जगह मार्नस लाबुशेन को बतौर स्थानापन्न बल्लेबाज टीम में शामिल किया गया था।। टेस्ट इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ। बता दें कि दोनों टीमों के बीच तीसरा टेस्ट 22 अगस्त से लीड्स में शुरू होगा।