इन पांच बाल कलाकारों के दम पर हिट हो गई ये बड़ी फिल्में

Fashion/ Entertainment

भारत के पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू की जयंती के मौके पर देशभर में 14 नवंबर को बाल दिवस मनाया जाता है। बॉलीवुड भी इस परंपरा को निभाने में पीछे नहीं है। मनोरंजन के लिहाज से भी देखें तो बच्चों का बॉलीवुड फिल्मों और गानों में भी खासा योगदान रहा है। जी हां बॉलीवुड में कई बाल कलाकार तो ऐसे भी हैं जिन्होंने जब भी फिल्मों में काम किया उन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया। तो आइए बाल दिवस के खास मौके पर आज हम आपको उन्हीं बाल कलाकारों से रूबरू करवाते हैं।
नमन जैन
‘चिल्लर पार्टी’, ‘जय हो’ और रांझणा जैसी फिल्मों में अपने अभिनय से लाखों दिलों को जीतने वाली बाल कलाकार नमन जैन ने जिन फिल्मों में अब तक काम किया वह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट रही हैं। उन्होंने फिल्म ‘जय हो’ में जहां सलमान खान के भांजे का किरदार किया था तो वहीं फिल्म रांझणा में वह धनुष के बचपन वाले रोल में नजर आए थे।
दीया चलवाड
यह बाल कलाकार फिल्म किक, रॉकी हैंडसम और पीजा जैसी फिल्मों में अपनी एक्टिंग का जलवा बिखेर चुकी हैं। दीया चलवाड ने फिल्म किक में बीमारी से पीड़ित बच्ची का रोल किया था। वहीं फिल्म रॉकी हैंडसम में उन्होंने किडनेप बच्ची का किरदार निभाया। दर्शकों ने उनके अभिनय को काफी पसंद भी किया।
हंसिका मोटवानी
इन्होंने कई फिल्मों के साथ-साथ बहुत से धारावाहिकों में भी काम किया है। हालांकि हंसिका मोटवानी अब बड़ी हो गई हैं। लेकिन उन्होंने बाल कलाकार के तौर पर छोटे और बड़े परदे पर अपनी एक्टिंग से काफी सुर्खियां बटोरीं। उन्होंने फिल्म कोई मिल गया, आबरा का डाबरा सहित क्योंकि सास भी कभी बहू थी और शाका लाका बूम बूम जैसी सीरियल्स में भी काम किया है।
हर्षाली मल्होत्रा
इस बाल कलाकार ने भले की एक ही फिल्म में काम किया हो, लेकिन उन्हें अपनी इस फिल्म लाखों-करोड़ों दिलों को जीत लिया। जी हां हम बात कर रहे हैं फिल्म बजरंगी भाईजान की छोटी बच्ची मुन्नी यानी हर्षाली मल्होत्रा की। फिल्म बजरंगी भाईजान में उनकी एक्टिंग को भारत के दर्शकों ने ही नहीं बल्कि विदेशी दर्शकों ने भी काफी पसंद किया था।