36 लाख स्टाप बिलिंग मामले में पावर कॉर्पोरेशन सख्त

# ## UP

(www.arya-tv.com)पावर कॉर्पोरेशन में एक बार फिर इंजीनियरों पर कार्रवाई की तैयारी चल रही है। इस बार अस्थायी कनेक्शन की जगह स्टाप बिलिंग मामले में करीब 35 से ज्यादा इंजीनियरों को कारण बताओ नोटिस जारी की गई है। दरअसल, बिजली चोरी करने वालों के साथ मिलकर इंजीनियरों ने नया खेल शुरू कर दिया था।

30 हजार करोड़ रुपए का बकाया

इसमें लोगों का मीटर बिजली बिल जमा न होने के बाद एक समय के बाद बंद कर दिया जा रहा था, लेकिन उनके यहां कनेक्शन चल रहा था। ऐसे में बिना बिल जनरेट हुए बिजली इस्तेमाल हो रहा था। पूरे प्रदेश में ऐसे उपभोक्ताओं की संख्या 36 लाख से ज्यादा है। जहां 30 हजार करोड़ रुपए का बकाया हो गया है।

उप्र राज्य विद्युत उपभोक्ता परिषद के अध्यक्ष अवधेश वर्मा ने बताया कि इस मामले में बिजली कंपनियों को कार्य योजना बनाकर निश्चित समयबिद में मामले का निस्तारण करने को कहा गया है। दरअसल, पूरे प्रदेश में डाटा क्लीन के नाम पर लगभग 36 लाख विद्युत उपभोक्ताओं के बिजली बिल को स्टाप बिलिंग की श्रेणी में डाल दिया गया है। इसका मामला परिषद ने उठाया था।

स्टाफ बिलिंग के सभी मामलों का स्थलीय निरीक्षण करने को कहा गया है। इसमें अगर बंद है तो उसको तत्काल पीडी करने को कहा गया है। यदि संयोजन चलता पाया जाए तो उसे तत्काल लाइव करने की कार्यवाही शुरू हो गई है।