विकास नगर यातायात पार्क अपनी दुर्दशा पर बहा रहा आँशु

National

नीमच।(www.arya-tv.com)  कहने को नगरपालिका नीमच ने पिछले 6 सालो में बगीचों के ऊपर योजना अंतर्गत कागजो में करोड़ो रुपये खर्च कर दिए लेकिन धरातल पर नीमच के बगीचों की दुर्दशा देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है की किस प्रकार से नगरपालिका अधिकारियो /कर्मचारियों के साथ ही जनप्रतिनिधियों ने करोड़ो रुपयों का सदुपयोग किस प्रकार किया यह किसी से छुपा हुआ नहीं है। ऐसा ही एक उदहारण जवाहर नगर यातायात पार्क विकास नगर 14/2 स्थित बगीचे का है जंहा बगीचे की दुर्दशा एवं नगरपलिका प्रशासन की अनदेखी के कारन बगीचा अपनी दुर्दशा पर आंसू बहा रहा है उक्त आरोप लगाते  हुए सुभाष  सेना के कोषाध्यक्ष  एव विकास नगर रहवासी रमलाल रामरख्याणी ने नगरपलिका पर तंज कसा है।

रामरख्याणी ने कहा की उक्त बगीचा वार्ड नंबर 28 में आता है और यंहा की पार्षद एवं नपा उपाध्यक्ष ममता कान्हा सोनी रही लेकिन कभी भी बगीचे की उन्नति के लिए कार्य नहीं किया जिसका परिणाम यह है की फूलो से आच्छादित रहने वाली क्यारिया वर्तमान में गाजर घास से युक्त हो गई है वही बच्चो के खेलने वाले स्थान पर गाजर घास एवं कंटीली जाडिय़ा  उग आयी है जिससे बच्चो को खेलने में असुविधा हो रही है और इन सब के कारन बगीचे में जहरीले जानवरो का डर  बना रहता है।

रामरख्याणी ने आगे कहा की नगरपलिका कहने को तो सभी जगह अपनी ढपली बजाकर विकास के दावे करती है लेकिन विकास नगर में  उक्त बगीचे की दुर्दशा देखकर  ही अंदाजा लगाया जा सकता है की उसकी विकास की सोच मात्र कागजो तक सिमित है।  खुले पत्र के माध्यम से नगरपलिका प्रशासन को आगाह करना चाहते है की समय रहते दीवाली पूर्व इस बगीचे की साफ सफाई करवाकर इसे स्वच्छ एवं सुंदरता प्रदान करे अन्यथा मजबूरन हमें अग्र आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ेगा।