फर्जी एनकाउंटर वाली सरकार बताए… तमंचे कहां से आ रहे:अखिलेश यादव

# ## Lucknow

(www.arya-tv.com) लखनऊ में बुधवार रात बदमाशों ने व्यापारी के जबड़े और पीठ में गोली मार दी। वह मोबाइल की दुकान में काम कर रहा था। गोली की आवाज सुनकर आस-पास के व्यापारी पहुंचे। पड़ोसी दुकानदार व्यापारी को सिविल अस्पताल ले गया। जहां से हालत गंभीर होता देख डॉक्टरों ने ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया गया। पुलिस ने CCTV और परिजनों के आरोप के आधार पर आरोपी सनी और उसके साथियों की तलाश कर रही है। घटना हजरतगंज में नरही क्षेत्र का है।

मामले में पूर्व सीएम अखिलेश यादव ट्वीट कर लिखा “फर्जी एनकाउंटर वाली सरकार बताए कि तमंचे कहां से आ रहे। जो गोली बारी की घटना के रूप में मुख्यमंत्री के आवास के पास तक पहुंच गई है।”

  • अब आपको सिलसिलेवार घटनाक्रम बताते हैं…

दुकान में घुसते ही शुरू की ताबड़तोड़ फायरिंग

विरामखंड ग्वारी गांव निवासी प्रमोद कुमार गुप्ता (40) की नरही में पीके मोबाइल के नाम से दुकान है। रात करीब 9 बजे वह काम कर रहा था। अचानक बदमाश दुकान में घुसते ही फायरिंग शुरू कर दी। पड़ोसी दुकानदार राज बाहर आया तो देखा कि प्रमोद दुकान में लथपथ पड़े थे। घटना के वक्त प्रमोद दुकान में अकेले थे। चीख-पुकार सुनकर आस-पास के सभी दुकानदार जुट गए। राज ने अन्य दुकानदारों की मदद से प्रमोद को अस्पताल​​​ ले गए।

पुरानी रंजिश में वारदात को दिया अंजाम

पुलिस की जांच में सामने आया कि पुरानी रंजिश में वारदात को अंजाम दिया गया है। सनी के पकड़े जाने पर ही घटना के पीछे की असली वजह सामने आ सकेगी। पहले दोनों परिवार एक ही पास रहते थे, लेकिन पिछले साल ही प्रमोद का परिवार गोमतीनगर में शिफ्ट हुआ था। प्रमोद की पत्नी प्रीति ने पुरानी रंजिश बताते हुए सनी नाम के युवक के खिलाफ हजरतगंज थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। इसके पीछे प्रेम प्रसंग को भी वजह माना जा रहा है। प्रमोद के परिवार में पत्नी प्रीती, बेटा सम्राट (14) और अयांश (6) हैं।

गिरफ्तारी के लिए 5 टीमें गठित

ADCP सेंट्रल मनीषा सिंह के मुताबिक, प्रमोद के एक गोली पीठ और दूसरी जबड़े में लगी है। अभी तक की जांच में सामने आया है कि हमलावरों में नरही का रहने वाला सनी है। उसकी गिरफ्तारी के लिए पांच टीम लगाई गई हैं। उन्होंने कहा कि अभी तक की जांच और CCTV फुटेज से सामने आया है कि अकेले सनी ने ही वारदात को अंजाम दिया है। वह दुकान में घुसता दिखाई दे रहा है। जिसके बाद प्रमोद से कुछ कहता है। जबतक प्रमोद कुछ समझ पाता। तब तक सनी ताबड़तोड़ गोली मारता है।