घर में चल रही थी पटाखा फैक्ट्री:लिसाड़ीगेट में विस्फोट से ढ़हे थे 3 मकान, अब फिर से पुलिस ने पकड़े पटाखे

# ## Meerut Zone

(www.arya-tv.com)  मेरठ में एक माह पहले पटाखों में विस्फोट में 3 मकान मलबे में तब्दील हो गए थे। शुक्रवार रात लिसाड़ीगेट इंस्पेक्टर ने जाकिर कॉलोनी में छापा मारते हए मकान से भारी मात्रा में पटाखे और विस्फोटक सामग्री बरामद की है। पुलिस ने एक आरोपी को हिरासत में लिया है। यह पटाखे अवैध तरह से बनाए जा रहे थे।

अवैध तरह से बनाए जा रहे थे पटाखे
सीओ कोतवाली अरविंद चौरसिया ने बताया कि लिसाड़ीगेट इंस्पेक्टर उत्तम सिंह राठौर ने पहले फतेहल्लापुर में एक बंद मकान में छापा मारा। उसके बाद जाकिर कॉलोनी में आबिद के मकान में छापा मारा, आबिद के मकान से कई कुंतल अवैध पटाखे बरामद बरामद किए गए हैं। मकान मालिक को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। जांच में सामने आया है कि आबिद शहर में कोतवाली से और दिल्ली से आतिशबाजी का सामान लेकर अवैध तरह से पटाखे बनाता था।

लिसाड़ीगेट थाने में मुकदमा दर्ज
लिसाड़ीगेट पुलिस की तरफ से थाने में विस्फोटक पदार्थ अधिनियिम के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। आबिद के मकान से अधबने पटाखे भी कई बोरे बरामद किए हैं। यह इलाका भीड़भाड़ वाला है।

समर गार्डन में हुआ था विस्फोट
लिसाड़ीगेट थाना क्षेत्र के समर गार्डन में 27 जून को अवैध पटाखे बनाते समय इंतजार के मकान में विस्फोट हो गया था। इसमें मकान मालिक की बेटी शमीमा के अलावा पटाखे बनाने वाले आर्यन और सनील की मौत हुई थी। वहीं 6 अन्य घायल हुए थे।

यह विस्फोट इतना भीषण था कि 3 मकान पूरी तरह से जमींदोज हो गए। पुलिस ने अवैध पटाखों को लेकर अभियान चलाया। जिसमें करीब दो ट्राली पटाखे बरामद किए गए। पुलिस ने इस मामले में इंतजार, यूनुस और मुस्तकीम को गिरफ्तार कर जेल भेजा था।