Gyanvapi Masjid Survey Live : रविवार को दूसरे दिन भी एडवोकेट कमिश्‍नर की कार्यवाही जारी, गुंबद की हुई वीडियोग्राफी

UP Varanasi Zone

(www.arya-tv.com) ज्ञानवापी मस्जिद परिसर के भीतर और बाहर सर्वे के लिए रविवार को दूसरे दिन भी एडवोकेट कमिश्‍नर की कार्यवाही की गई। इस दौरान दोनों पक्ष के अधिवक्ता मौजूद रहे। रविवार को मंदिर में दर्शन पूजन के लिए भारी भीड़ को देखते हुए दूसरे दिन सुरक्षा व्‍यवस्‍था और भी कड़ी कर दी गई। वहीं तय समय आठ बजे के पूर्व ही वादी अधिवक्ता चौक थाने से ज्ञानवापी के लिए निकले तो उनके साथ स्पेशल एडवोकेट कमिश्नर विशाल सिंह और जितेंद्र सिंह बिसेन भी मौजूद रहे।

जबकि साढ़े आठ बजे के बाद पुलिस कमिश्‍नर भी मौके पर पहुंचे और सुरक्षा व्‍यवस्‍था का जायजा लिया। रविवार को 12 स्‍तरीय सुरक्षा व्‍यवस्‍था बनी हुई। प्रशासिनक सूत्रों के अनुसार तहखाने के एक हिस्से की वीडियोग्राफी शनिवार को नहीं हो पाई थी उसे रविवार को खोला गया तो उसमें मिट्टी भरी मिलने की जानकारी सामने आई है।

जिलाधिकारी के अनुसार शनिवार तक 50 फीसद तक सर्वे हो चुका है। शेष सर्वे का काम रविवार को पूरा किया जा रहा है। अब सर्वे का काम रविवार को भी पूरा नहीं हो सकेगा तो आगे की संभावनाओं को तलाशने के लिए कोर्ट से सर्वे को और आगे बढ़ाने की अनुमति मांगी जाएगी। हालांकि, टीम के अनुसार इसकी संभावनाएं काफी कम हैं। वहीं सर्वे के बाद दोपहर 12 बजे टीम बाहर आने के बाद ही पूरी रिपोर्ट दे सकती है कि कहां कहां सर्वे किया गया।