जमानत मिलने के बाद आज जेल से निकल सकते हैं आर्यन

# ## Fashion/ Entertainment

(www.arya-tv.com) क्रूज ड्रग्स केस में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को हाईकोर्ट से गुरुवार को बेल मिल गई है। हालांकि, डीटेल बेल ऑर्डर न मिलने के कारण उनकी रिहाई अभी आर्थर रोड जेल से नहीं हुई है। उम्मीद है कि आज प्रक्रिया पूरी हो जाएगी और आर्यन को रिहा कर दिया जाएगा।

आज सुबह आर्यन खान काफी खुश नजर आए
जेल सूत्रों के मुताबिक गुरुवार को आर्यन को शाम 6 बजे खाने के वक्त बेल होने की जानकारी दी गई थी। इस जानकारी के बाद वे काफी खुश नजर आए। वे गुरुवार रात को सोए नहीं। रात भर करवट बदलते रहे। वे बेहद खुश दिख रहे थे।  वे अपने साथी कैदियों से बातचीत करते भी दिखे।

हाईकोर्ट से डीटेल्ड आर्डर की कापी जारी
जानकारी के मुताबिक हाईकोर्ट आज को डीटेल्ड आर्डर की कापी जारी कर सकता है। आदेश की कापी सेशन कोर्ट में जाएगी। इसके बाद वहां बेल बॉन्ड भरा जाएगा। अगर यह प्रक्रिया पूरी होने के बाद आज शाम 5:30 बजे तक बेल आर्डर की सर्टिफाइड कापी आर्थर रोड जेल पहुंच जाती है तो आर्यन खान आज रिहा होकर अपने घर मन्नत जा पाएंगे, नहीं तो उन्हें एक दिन और इंतजार करना पड़ेगा।

ऑर्डर की कापी मिलने के बाद मिलती है कैदी को रिहाई
जेल अधिकारियों के मुताबिक कोर्ट ऑर्डर की कापी जमानत बॉक्स (जामीन पत्र पेटी) में आने के बाद कानूनी प्रक्रिया के तहत कैदी को रिहाई मिलती है। बॉक्स तीन बार ओपन होता है। सुबह 10:30 बजे, दोपहर 3:30 बजे और शाम को 5:30 बजे। यह जेल कॉपी उन्हें शाम 5:30 तक मिलती है तभी उस दिन कैदी को रिलीज करते हैं, नहीं तो फिर दूसरे दिन ही उसे बेल मिलती है।