कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण के चलते अयोध्या में नहीं लगेगा राम नवमी मेला

UP

(www.arya-tv.com)  उत्तर प्रदेश की राजधानी अयोध्या में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते यहां विख्यात राम नवमी मेला नहीं लगेगा।अब श्रद्धालुओं से संतों ने अपने अपने घरों में ही श्रीराम जन्मोत्सव मनाने के पूजा अर्चना करने की अपील जारी की है। इस बीच संतों ने कहा जान है तो जहान है। आप सुरक्षित रहेंगे तो दोबारा राम की नगरी आएंगे और अयोध्या में दर्शन पूजन करेंगे। पहली प्राथमिकता है कि आप सुरक्षित रहें परिवार सुरक्षित रहे। घरों पर रहकर ही लोग धार्मिक अनुष्ठान करें। संतों ने कहा जहां पर भी राम की पूजा होती है वही स्थान अयोध्या हो जाता है।

अयोध्या के प्रमुख संत महंत राजकुमार दास ने बताया कि कोरोना महामारी से लोग बचे यह जरूरी है।जब लोग सुरक्षित रहेंगे तभी मंदिर में जाकर दर्शन पूजन कर सकेंगे।ऐसे में हम अपील करते हैं कि सरकार की कोविड को लेकर जारी गाइड लाइंस का पालन कर प्रशासन का सहयोग करें।नाइट कर्फ्यू व रविवार को पूर्ण लाख डाउन में पूरा सहयोग करें।

पाचवें दिन भी नहीं खुला देवकाली मंदिर का ताला
उधर नवरात्र के पांचवे दिन बड़ी देवकाली मंदिर का गेट नहीं खुला। गेट पर लगा है। जिससे जो श्रद्धालु यहां देवी दर्शन पूजन के लिए पहुंच रहे हैं वे वापस लौट रहे हैं। सभी को बताया जा रहा है कि माता के प्रति अपनी श्रद्धा अपने घरों पर ही अर्पित करें। मंदिर के व्यवस्थापक सुनील पाठक के मुताबिक बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए यह फैसला किया गया है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर अयोध्या के संतों ने भी अयोध्या आने से परहेज करने की अपील की है।

उधर डीएम एके झा ने बताया कि अयोध्या में बाबरी का प्रवेश कोशिश रिपोर्ट नेगेटिव देख कर ही दिया जाएगा। पांच से ज्यादा लोग एक साथ दर्शन के लिए प्रवेश नहीं पा सकेंगे।बाहर के लोगों का राम नवमी मेले में प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा।