बीच रास्ते में समझौता एक्सप्रेस रोके जाने के बाद, यात्रियों को इंजन से लाया जा रहा है वापस

# ## National

जम्मू-कश्मीर पर भारत ने जो फैसला लिया है उससे बौखला कर पाकिस्तान ने पिछले 24 घंटे से लगातार बड़े कदम उठा रहा है. अब पाकिस्तान ने दोनों देशों के बीच चलने वाली समझौता एक्सप्रेस में अड़ंगा लगाया है. पाकिस्तान ने समझौता एक्सप्रेस बीच में रोक दी है और कहा है कि वह अपना ड्राइवर नहीं भेजेगा. अब भारत ने इस समस्या को हल करने के लिए ट्रेन और इंजन भेजने का फैसला किया है.

गुरुवार दोपहर नॉर्थ रेलवे के CPRO दीपक कुमार की तरफ से बयान जारी किया गया है. उनका कहना है कि समझौता एक्सप्रेस को सस्पेंड नहीं किया गया है, ट्रेन जारी रहेगी. पाकिस्तान ने सुरक्षा की वजह से कुछ चिंताएं जाहिर की हैं और कहा है कि वह अपना गार्ड और क्रू नहीं भेजेगा. नॉर्थ रेलवे के CPRO के मुताबिक, भारत ने पाकिस्तान को बताया है कि इस ओर हालात पूरी तरह से सामान्य हैं. इसलिए भारत की तरफ से अपना इंजन और गार्ड वाघा बॉर्डर तक भेज रहे हैं जो वहां से अटारी तक ट्रेन लाएगा.

रेलवे के अनुसार, कुल 110 यात्रियों को पाकिस्तान से भारत आना है और 70 लोगों को यहां से उस तरफ जाना है. ऐसे में भारत इसके लिए तुरंत कदम उठा रहा है. पाकिस्तान ने बीच में ही ट्रेन रोकने का फैसला किया. अभी ये सभी यात्री इस ट्रेन में ही सवार हैं.

आपको बता दें कि गुरुवार दोपहर को खबर आई कि पाकिस्तान ने समझौता एक्सप्रेस रोक दी है. लेकिन बाद में सफाई आई कि पाकिस्तान ट्रेन नहीं रोकेगा, बल्कि अपने गार्ड और क्रू को नहीं भेजेगा. उसने अपने स्टाफ की सुरक्षा पर सवाल खड़े किए हैं. अब भारत सरकार ने फैसला किया है कि जिन भारतीय क्रू के पास वीजा है उन्हें उस पार भेजा जाएगा.