बिहार टेक्निकल सर्विस कमीशन ने मेडिकल एग्जीक्यूटिव के 6338 पदों पर निकाली भर्ती

Education

(www.arya-tv.com)बिहार टेक्निकल सर्विस कमीशन (BTSC) ने स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर और जनरल मेडिकल ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के जरिए बिहार सरकार के स्वास्थ्य विभाग में स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर और जनरल मेडिकल ऑफिसर के कुल 6338 पदों के लिए भर्ती की जाएगी। इच्छुक कैंडिडेट्स इन पदों के लिए 24 मई तक btsc.bih.nic.in और pariksha.nic.in के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

पदों की संख्या- 6338

  • विशेषज्ञ चिकित्सा अधिकारी (SMO)- 3706
  • सामान्य चिकित्सा अधिकारी (GMO)- 2632

योग्यता

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के पास संबंधित फील्ड में समकक्ष डिग्री / डिप्लोमा / डीएनबी में MBBS और पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री होना चाहिए। इसके अलावा कैंडिडेट्स को नेशनल मेडिकल काउंसिल या सरकार अस्पताल में 12 महीने का इंटर्नशिप का अनुभव भी होना जरूरी है।

आयु सीमा

आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की उम्र 37 से 42 साल के बीच होनी चाहिए।

जरूरी तारीखें

  • आवेदन शुरू होने की तारीख- 04 मई
  • आवेदन की आखिरी तारीख- 24 मई
  • आवेदन शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख- 24 मई

सिलेक्शन प्रोसेस

योग्य और इच्छुक कैंडिडेट्स का सिलेक्शन बिना किसी परीक्षा के सीधा किया जाएगा। सिलेक्शन के लिए एमबीबीएस के 60 मार्क्स, पोस्ट ग्रेजुएशन के 15 मार्क्स और अनुभव के 25 अंक जोड़े जाएंगे।

एप्लीकेशन फीस

जनरल / ओबीसी / ईडब्ल्यूएस 250 रुपए
एसटी / एससी / ईबीसी (बिहार राज्य) 50 रुपए
महिला (बिहार राज्य) 50 रुपए
अन्य राज्य के उम्मीदवारों (पुरुष / महिला) 200 रुपए

ऐसे करें आवेदन

इच्छुक कैंडिडेट्स इन पदों के लिए 24 मई तक ऑफिशियल वेबसाइट btsc.bih.nic.in और pariksha.nic.in के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।