आमिर खान के बाद अब ऋतिक रोशन भी छोड़ सकते हैं ‘विक्रम वेधा’, ‘दृश्यम 2’ के प्रोड्यूसर कुमार मंगत के खिलाफ केस दर्ज

Fashion/ Entertainment

(www.arya-tv.com)एक्टर ऋतिक रोशन का नाम लगातार फिल्म ‘विक्रम वेधा’ के साथ जुड़ रहा था। माना जा रहा था कि ऋतिक रोशन ने आमिर खान को रिप्लेस कर दिया है और विक्रम वेधा में सैफ अली खान के साथ नजर आएंगे। अब खबरें सामने आ रही हैं कि ऋतिक ‘विक्रम वेधा’ के हिंदी रीमेक को नहीं करने की तैयारी कर रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऋतिक के लिए ये काफी कंफ्यूजिंग हो गया है। जब तक किसी फिल्म की शूटिंग न हो जाए या फिल्म फ्लोर पर न आ जाए, तब तक किसी फिल्म के कंफर्म होने के बारे में नहीं कहा जा सकता है। सूत्र का कहना है कि ऋतिक रोशन सैफ अली खान के साथ विक्रम वेधा करने के लिए तैयार हो गए थे। इसके लिए काम शेड्यूल भी हो गया था। सब कुछ प्लान के मुताबिक चल रहा था। लेकिन लॉकडाउन और कोरोना की दूसरी लहर ने सब पर पानी फेर दिया है। अब ऐसा लग रहा है कि ऋतिक ने कुछ और ही मन बना लिया है, विक्रम वेधा करना उनके लिए अब मुश्किल लग रहा है। हालांकि अभी तक मेकर्स का इस बारे में कोई बयान सामने नहीं आया है।

2. आमिर खान की ‘लाल सिंह चड्ढा’ से बॉलीवुड डेब्यू करने जा रहे नागा चैतन्य
तेलुगू सुपरस्टार नागा चैतन्य आमिर खान की ‘लाल सिंह चड्ढा’ से बॉलीवुड इंडस्ट्री में डेब्यू करने जा रहे हैं। खबरों के मुताबिक, नागा जल्द ही आमिर के साथ इस फिल्म की शूटिंग करगिल और कश्मीर में शुरू करेंगे। यह शूटिंग लगभग 45 दिनों तक चलेगी और आमिर अपनी टीम के साथ वहां पहली ही पहुंच चुके हैं। सूत्रों के मुताबिक चैतन्य से पहले विजय सेतुपति को कास्ट किया गया था। लेकिन, कुछ करणों से सेतुपति ने फिल्म को करने से मना कर दिया था। नागा और आमिर फिल्म के कुछ महत्वपूर्ण एक्शन और वॉर सीक्वेंस फिल्माए जाएंगे। जल्द ही इसकी शूटिंग भी शुरू की जाएगी। ‘लाल सिंह चड्ढा’ हॉलीवुड की पॉपुलर फिल्म ‘फॉरेस्ट गम्प’ का हिंदी अडैप्टेशन है। अद्वैत चंदन के डायरेक्शन में बन रही इस फिल्म में करीना कपूर भी मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म को इसी साल क्रिसमस पर रिलीज किया जा सकता है।

3. ‘दृश्यम 2’ के राइट्स खरीदने के बाद​ प्रोड्यूसर कुमार मंगत के खिलाफ केस दर्ज
एक दिन पहले ही खबर सामने आई थी कि पॉपुलर मलयालम फिल्म ‘दृश्यम 2’ के हिंदी रीमेक के राइट्स प्रड्यूसर कुमार मंगत के पैनोरामा स्टूडियोज ने खरीद लिए हैं। इस बात को खुद प्रोड्यूसर ने कंफर्म भी किया था। हालांकि, अब खबर आ रही है कि यह फिल्म कानूनी पचड़े में फंस गई है। ‘दृश्यम’ फिल्म को को-प्रोड्यूस करने वाली कंपनी वायकॉम-18 मोशन पिक्चर्स ने कुमार मंगत पर राइट्स को लेकर केस भी कर दिया है। साल 2015 में अजय देवगन, तब्बू, श्रिया सरन और इशिता दत्ता की मुख्य भूमिकाओं वाली हिंदी फिल्म ‘दृश्यम’ रिलीज हुई थी। जिसका डायरेक्शन निशिकांत कामत ने किया था। इसे कुमार मंगत के पैनोरामा स्टूडियोज के साथ वायकॉम 18 मोशन पिक्चर्स ने प्रोड्यूस किया था। अब वायकॉम-18 का कहना है कि ‘दृश्यम 2’ के राइट्स पर केवल कुमार मंगत की कंपनी का अधिकार नहीं है। कुमार मंगत ने अकेले ही फिल्म बनाने की घोषणा की तो उसके बाद वायकॉम-18 ने उनके खिलाफ कानूनी शिकायत दर्ज कराई है। इस मामले की पहली सुनवाई जल्द ही होने की उम्मीद है। हालांकि, अब तक कुमार मंगत ने वायकॉम-18 से विवाद होने पर कोई जवाब नहीं दिया है। बता दें कि मलयालम सुपरस्टार मोहनलाल के लीड रोल वाली ‘दृश्यम 2’ कुछ दिनों पहले ही रिलीज हुई थी और पहली फिल्म की तरह इस फिल्म को भी काफी पसंद किया गया था।