आदिपुरुष:फिल्म की शूटिंग के लिए 15 मई के बाद हैदराबाद में जुटेंगे प्रभास, सैफ अली खान, कृति सैनन और सनी सिंह

Fashion/ Entertainment

(www.arya-tv.com)कोरोना की दूसरी लहर ने कई मेगा बजट फिल्‍मों की शूटिंग भी प्रभावित की है। हालांकि, अंदरूनी तौर पर सभी मेकर्स वापसी की तैयारी कर चुके हैं। ऐसी ही पहली मेगा बजट फिल्‍म ‘आदिपुरुष’ होने वाली है। फिल्‍म से जुड़े सूत्रों ने बताया, “15 मई के बाद से प्रभास, सैफ अली खान, सनी सिंह, कृति सैनन और फिल्म की पूरी टीम हैदराबाद में इसकी शूटिंग शुरू कर सकते हैं। ऐसा इसलिए कि फिल्‍म मेगा बजट होने के साथ-साथ लंबे शूट वाली फिल्म भी है। पूरी फिल्‍म 150 दिनों तक शूट होगी।”

मुंबई में ‘आदिपुरुष’ की 55 से 60 दिनों की हो चुकी है शूटिंग
सूत्र ने आगे बताया, “आखिरी बार फिल्‍म की शूटिंग मुंबई के मड आईलैंड के भाटिया बंग्‍लो में शूट हुई थी। उससे ठीक पहले सेट लगाकर रिलायंस स्‍टूडियो में शूटिंग की थी। भाटिया बंग्‍लो में सबने 20 से 22 दिनों तक शूटिंग की थी। एक लंबा चंक रिलायंस स्‍टूडियो में भी किया गया। कुल मिलाकर देखा जाए तो मुंबई में ‘आदिपुरुष’ की 55 से 60 दिनों की शूटिंग हो चुकी है।”

फिल्‍म में 10 फुट का दिखाया जाएगा राम का कद
चर्चा है कि अब हैदराबाद में फिर से फिल्‍म की शूटिंग प्‍लान हो रही है। वहां 15 मई के बाद से फिल्‍म की शूटिंग होनी है। खास बात यह है कि फिल्‍म में राम का कद 10 फुट का दिखाया जाएगा। जैसा 7000 साल पहले के रामायण में जिक्र था। फिल्‍म की रिसर्च टीम और डायरेक्‍टर ओम राउत ने जरूर इस पर आधिकारिक टिप्‍पणी नहीं की है, मगर फिल्‍म से जुड़े बाकी लोगों ने इसकी पुष्टि की है।

राम और रावण के कद को पोस्‍ट प्रोडक्शन में ग्राफिक्‍स की मदद से ऊंचा किया जा रहा है। टीम सेट पर ही फिल्‍माए गए सीन की एडिटिंग भी कर रही है। सूत्रों ने राम और रावण के कद के बारे में तो जानकारी दी, मगर सीता को कितना लंबा-ऊंचा दिखाया जाएगा, उस बारे में नहीं बताया। उसकी जानकारी छिपा कर रखी जा रही है।

हैदराबाद में फिल्म की 80 से 90 दिनों की शूटिंग होनी है
यह जरूर है कि मुंबई शेड्यूल में कृति सैनन ने भी प्रभास और सैफ के साथ अपने हिस्‍से की शूटिंग की। हैदराबाद में 80 से 90 दिनों की शूटिंग होनी है। प्रोडक्शन हाऊस की तरफ से पूरी कोशिश की जा रही है कि फिल्‍म की जानकारी लीक न हो। बहरहाल, सेट पर मौजूद प्रत्‍यक्ष‍दर्शियों ने अहम जानकारियां साझा की हैं।

उन्‍होंने बताया, “मेकर्स ने कई राइटर्स के वर्जन का इस्‍तेमाल किया है। क्रिएटिव टीम का जोर भगवान राम के शारीरिक कद के साथ-साथ उनके लार्जर दैन लाइफ व्‍यक्तित्‍व को भी जस्‍टि‍फाई करना है। राम और रावण के ऊंचे कद का इस्‍तेमाल आम जनमानस के इमेज को ध्‍यान में रखकर किया जा रहा है। आम लोगों को लगता है कि एक 27 साल के युवक ने अपने पिता के वचन को पूरा करने के लिए इतना बड़ा त्‍याग किया था। जाहिर तौर पर वह न सिर्फ बड़े दिल वाला, बल्कि ऊंचे कद का भी होना चाहिए।” हालांकि, रामानंद सागर की रामायण के चलते जो राम की छवि लोगों के मन में है, उससे अलग कुछ प्रयोग हिम्‍मत भरा कदम है। अलग अवतार में राम को लोग स्‍वीकारेंगे या नहीं, वो देखने वाली बात होगी।